कैबिनेट बैठक के दौरान आए भूकंप के झटके, सीएम ने ली सचिव से जानकारी

जमशेदपुर : में एक बार फिर एक घंटे के भीतर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. लिहाजा लोगों में दहशत व्याप्त हो गया. झारखंड में आये भूकंप की तीव्रता 7. 6 थी हालांकि संतोष करने वाली बात ये है कि झारखंड के किसी भी हिस्से से किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.
इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आपदा सचिव सुधांशु भूषण बरवार से भूकंप के बारे में जानकारी ली. आपको बता दें कि जिस वक्त भूकंप आया था उस वक्त चाईबासा में रघुवर दास कैबिनेट की बैठक चल रही थी. हालांकि भूकंप का कोई असर चाईबासा में नहीं देखा गया. बावजूद इसके मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कैबिनेट की बैठक पर भूंकप पर चर्चा की और सूबे के अधिकारियों खासकर आपदा विभाग को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है.
झारखंड में भूकंप के झटके 12 बजकर 40 मिनट के आसपास आया था, जबकि दूसरा झटका एक बजकर दस मिनट पर आया, जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त रांची में स्कूलों में छुट्टी हुई थी. लिहाजा इसे लेकर लोगों में ज्यादा दहशद देखा गया. यही नहीं भूकंप को लेकर वैसे लोगों में ज्यादा दहशत देखी गई, जिनके परिजन घर से बाहर थे. रांची में दो बार भूकंप के झटके आने के बाद लोगों में अब भी दहशत का माहौल है. लोग इस आशंका को लेकर चिंतित हैं कि क्या भूकंप के तीसरे झटके भी आएंगे.