लातेहार : मुठभेड़ में पुलिस ने दो माओवादियों को किया ढेर, शव बरामद

जिले के कोन और बनबिरवा के बीच के जंगलों में कल देर रात पुलिस मुठभेड़ में माओवादी नकुल टीम के दो माओवादी मारे गये और एक महिला माओवादी घायल हो गयी. पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि महिला माओवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मुठभेड में मारे गए दो माओवादियों के शव घटनास्थल से बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 10 अन्य माओवादियों को गोलियां लगी हैं जो भागने में सफल रहे.

लातेहार सदर पुलिस थाने से करीब आठ किलोमीटर दूर जंगल के निकट देर रात दो बजे शुरु हुई यह मुठभेड तडके चार बजे समाप्त हुई. मुठभेड़ में कई माओवादियों के घायल होने की खबर भी है. गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से झारखंड पुलिस के नेतृत्‍व में नेतरहाट और बारेसार इलाके में नक्‍सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में झारखंड जगुआर, सीआरीएफ का कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के जवान शामिल हैं.

इस मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो माओवादियों के शवों को भी अपने कब्‍जे में ले लिया है. अभीतक इन दोनों की पहचान नहीं हो पायी है. पुलिस की ओर से किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. जबकि पुलिस का दावा है कि माओवादियों की ओर से मरने वालों की संख्‍या ज्‍यादा भी हो सकती है. मुठभेड़ लगभग डेढ घंटे तक चला.