सुंदर पहाड़ी में बनेगा 10 बेड का कोविड केयर सेंटर

– डीडीसी ने दिया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने का निर्देश
गोड्डा: जनजाति बहुल सुंदर पहाड़ी में 10 बेड का कोविड केयर सेंटर बनेगा। उप विकास आयुक्त ने सुंदर पहाड़ी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को इसके लिए तैयारी करने का निर्देश दिया है।
गुरुवार को उप विकास आयुक्त अंजलि यादव के द्वारा सुंदरपहाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्रीमती यादव ने सीएचसी में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही स्वास्थ केंद्रों में जो कमियां पाई गई, उसे यथाशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
उन्होंने वैक्सीनेशन एवं सैंपलिग कार्यों का भी जायजा लिया । इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण एवं सैंपलिग कार्य सुचारू रूप से करने का निर्देश दिया।
विकास आयुक्त श्रीमती यादव के द्वारा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को 10 बेड के कोविड केयर सेंटर के लिए कमरे चिन्हित कर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
साथ ही उप विकास आयुक्त महोदया द्वारा कुपोषण स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य की विशेष जानकारी भी ली।मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुंदरपहाड़ी विजय कुमार मरांडी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुंदरपहाड़ी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।