COVID-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मनेगा स्वतंत्रता दिवस :उपायुक्त

गढ़वा: मंगलवार को उपायुक्त  राजेश कुमार पाठक की अध्यक्षता में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन से संबंधित तैयारी बैठक संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से सभी विभागों को उनके दायित्वों से अवगत कराते हुए उसे स-समय पूर्ण करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

बैठक में COVID-19 के संभाव्य प्रसार के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप मनाने का निर्देश दिया गया। विदित हो कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिले के सार्वजनिक स्थल टाउन हॉल, गढ़वा के मैदान में ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। टाउन हॉल मैदान में सार्वजनिक ध्वजारोहण प्रातः 9:01 बजे, समाहरणालय गढ़वा- प्रातः 10:15 बजे, अनुमंडल कार्यालय गढ़वा- प्रातः 10:30 बजे, जिला परिषद (डाक बंगला) गढ़वा- प्रातः 10:45 बजे, नगर परिषद कार्यालय गढ़वा- प्रातः 11:00 बजे होमगार्ड कार्यालय गढ़वा 11:10 बजे व पुलिस लाइन गढ़वा में प्रातः 11:30 बजे झंडोत्तोलन किया जाना सुनिश्चित है
बैठक में उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को मुख्य समारोह स्थल पर चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त रखने, समारोह स्थल पर आवश्यक दवाइयों के साथ एक चिकित्सक दल की उपस्थिति कार्यक्रम के आरंभ से समापन तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया इसके साथ ही उन्होंने हर एंट्री पॉइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने की बात भी कहीं। कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले योद्धाओं को सम्मानित करने पर भी चर्चा की गई। उपायुक्त ने बाध्यताओं और एहतियाती कदमों को ध्यान में रखते हुए जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने, बड़ी सभाओं से बचने और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर इस राष्ट्रीय पर्व को भव्य तरह से मनाए जाने की बात कही। बैठक में उपायुक्त ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम स्थल का सैनेटाइजेशन करवाने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने व मास्क का उपयोग करने का निर्देश दिया साथ ही उक्त अवसर पर उन्होंने जिला व प्रखंड स्तरीय विभिन्न कार्यालयों के कार्यालय प्रधान तथा जिले वासियों से पौधारोपण कर हमारे गढ़वा जिले को हरा- भरा बनाने में अपना योगदान देने की अपील की। वहीं पुलिस अधीक्षक श्रीकांत एस खोटरे के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था व बैरिकेडिंग को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक में उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक, कमांडेंट सीआरपीएफ 172 बटालियन गढ़वा, उप विकास आयुक्त, डायरेक्टर डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गढ़वा, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी गढ़वा समेत अन्य उपस्थित थे।