पापड़हाता में महिला की संदेहास्पद मौत मामले में हत्या का केस दर्ज, पति हिरासत में

कोलकाता से आए मायके वालों ने पति गोल्डी पर लगाया हत्या का आरोप

-फरहा नाज की मौत के बाद अनजान बन पूरे दिन करता रहा दुकानदारी, परिवार और ससूराल वालों को भी घटना की नहीं दी जानकारी
रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर : शहर के पापड़हाता की फरहा नाज की संदेहास्पद मौत मामले में पति असद जमाल उर्फ गोल्डी पर हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। चक्रधरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज हाेते ही पुलिस ने आरोपित पति गोल्डी का हिरासत में ले लिया है। इससे पूर्व गुरूवार की दोपहर करीब एक बजे अनुमंडल अस्पताल में फरहा नाज के शव का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वीडियोग्राफी के साथ कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को कोलकाता से आए परिजनों को सौंप दिया गया। जहां मगरिब नमाज के बाद पुरानी बस्ती स्थित कब्रिस्तान में मुहल्ले वालों और परिजनों की उपस्थिति में सुपूर्द-ए-खाक किया गया। मालूम हो कि बुधवार की शाम पुलिस और मुहल्ले वालों को जानकारी मिली कि गोल्डी की पत्नी फरहा नाज की मौत घर में ही हो गई है और चोरी-चुपके गोल्डी उसे दफनाने की तैयारी कर रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस गोल्डी के घर पहुंची और पूछताछ शुरू की।

शरीर में मिले चोट के निशान, फरहा के परिजनों ने कहा हमेशा मारपीट करता था पति

कोलकाता से आए मृतका के बड़े भाई शकील अहमद ने बताया कि गोल्डी हमेशा फरहा के साथ मारपीट करता था। यहीं नहीं वह दहेज और पैसों की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित भी करता था। इसकी जानकारी उसने कई बार की थी। शकील अहमद ने बताया कि गोल्डी अपने परिवार वालों के साथ मिलकर फरहा की हत्या की है। उसने घटना के बाद इसकी जानकारी सही समय पर नहीं दी। लखनउ में रहने वाले एक रिश्तेदार के माध्यम से घटना की जानकारी शाम करीब पांच बजे मिली। जबकि शव देखने से प्रतीत होता है कि उसकी हत्या मंगलवार रात की गई है।

घटना को लेकर मुहल्ले वालों में आक्रोश, कड़ी सजा देने की मांग

घटना के बाद से पापड़हात, पोस्ट आफिस रोड इलाके के लोगों में आक्रोश है। लोगों को कहना है कि आरोपित पति गोल्डी का व्यवहार सही नहीं है। वह पत्नी के साथ मारपीट करता था। घटना के बाद जब लोग उनके घर पहुंचे तो लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया। पहले यह कहते हुए शव देखने से रोक दिया कि फरहा को कोरोना हुआ था जिससे उसकी मौत हो गई। फिर बाद में कहने लगा कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बार-बार बदलते बयान के कारण लोगों को शक हुआ।

चोरी-चुपके दफनाने की कर रखा था तैयारी

मुहल्ले के लोग बताते है कि आरोपित पति गोल्डी शातिर दिमाग का है। मौत की खबर छिपाते हुए वह शव को चोरी-छिपे दफनाने की तैयारी कर रहा था। कब्र भी खुदवा चुका था। एक वाहन मालिक से मुंह मांगे कीमत पर शव को कब्रिस्तान तक ले जाने की डील कर रहा था। लेकिन इससे पहले पूरे इलाके में बात फैल गई और पुलिस को लोगों ने जानकारी दे दी।

बुधवार की शाम सूचन मिली कि पापड़हाता रोड में एक महिला की मौत हो गई है और परिवार वाले अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल कर ही रही थी कि कोलकाता से परिजनों का फोन आया कि मामला संदेहास्पद है इसलिए उनके बगैर अंतिम संस्कार नहीं किया जाए। आज मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वीडियोग्राफी कराते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जिस तरह का आवेदन आएगा पुलिस उसके मुताबिक विधिसम्मत कार्रवाई करेगी।

प्रवीण कुमार, थाना प्रभारी चक्रधरपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *