सरकारी चावल लदा ऑटो सीज करने के 24 घंटे बाद भी नहीं हुई प्राथमिकी दर्ज

– मेहरमा में हो रही है तरह-तरह की चर्चाएं
विजय कुमार की रिपोर्ट
मेहरमा : प्रखंड के मेहरमा पंचायत अंतर्गत पहाड़ खंड के डीलर ललन प्रसाद की दुकान से 20 बोरा सरकारी चावल लोडिंग कर कालाबाजारी की नियत से ऑटो पर ले जाया जा रहा था। जिसे ग्रामीणों ने पकड़कर मेहरमा सीओ व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को सौंप दिया था। वहीं इस मामले पर कार्रवाई करते हुए महागामा अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर चावल लदा ऑटो को सीज कर मेहरमा पुलिस थाना लेकर चली गई है साथ ही डीलर का दुकान भी सील कर दिया गया है बताते चलें कि 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद इस मामले पर विभागीय कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है हालांकि प्रखंड के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आपूर्ति विभाग डीलर को बचाने के लिए पूरी जान लगा दिया है। हालांकि गुरुवार को सीओ सुनील कुमार ने मीडिया को बताया था कि दोषी डीलर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा।

इस संबंध में महागामा अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मामले को लेकर मेहरमा अंचल अधिकारी सुनील कुमार व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रवीन्द्र नाथ मुर्मू को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

इस संबंध में मेहरमा थाना प्रभारी पल्लवी कुजुर ने बताया कि चावल लदा ऑटो जप्त कर थाना परिसर में सुरक्षित रखा गया है लेकिन शुक्रवार देर शाम तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही के लिए पदाधिकारी के द्वारा कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। इधर गरीबों का हकमारी कर खाद्यान्न का कालाबाजारी करने वाले डीलर के विरुद्ध पहाड़ खंड के दर्जनों ग्रामीणों ने प्राथमिकी दर्ज कर विभागीय ठोस कार्रवाई की मांग किया है।