करम पर्व मनाने को लेकर बैठक का आयोजन

रामगढ़। बुधवार को आगामी करम परब को वृहद स्तर पर मनाने को लेकर एक आवश्यक बैठक कैथा के छोटानागपुर उच्च विद्यालय प्रांगण में रखी गयी।जिसकी अध्यक्षता क्षेत्र के जाने माने लोकगायक ,संस्कृतिकर्मी और छऊ नृत्य प्रशिक्षक कलाकार लोकनाथ महतो के द्वारा किया गया।बैठक में करम परब की पूर्व संध्या को पारंपरिक परन्तु भव्य तरीके से मनाने को लेकर निर्णय हुआ!कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर समिति का गठन किया गया। कमिटी का नाम जय झारखण्ड समिति कैथा रखा गया।समिति के अध्यक्ष के रूप में सर्व सम्मति से क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी मुनिनाथ महतो का चयन हुआ! साथ ही साथ करम पूर्व संध्या को यानि दिनांक 16/09/ 2021 दिन बुधवार को करम रिझवार झूमर प्रतियोगिता 2021 का आयोजन तय किया गया।समिति के सचिव रूपेंद्र महतो उर्फ टाइगर एवं कोषाध्यक्ष कुलदीप कुमार को चुना गया। कार्यक्रम संयोजक के रूप में संतोष महतो,रामप्रकाश महतो, प्रदीप कुमार महतो और संरक्षक मंडली में लोकनाथ महतो,मायाराम महतो, बालिसराम महतो,सुरेश राम,संजय महतो,नागेश्वर करमाली,अरुण महतो का नाम शामिल है।
समिति के अध्यक्ष मुनिनाथ महतो ने कहा कि रामगढ़ जिले में वर्षों से कैथा क्षेत्र सांस्कृतिक आयोजनों का सूत्रधार रहा है परंतु विगत वर्षों में इस मायने में क्षेत्र के लोगों में रुचि घटी है साथ ही साथ झारखण्ड के पारंपरिक परबों को मनाने की प्रथा घटती जा रही है इसको पुनर्जीवित करने की जरूरत है।इसलिए क्षेत्र के सभी बुजुर्ग झुमर रिझवारो को इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा एवं उनके मनोबल को बढ़ाया जाएगा, ।इसके लिए समिति अपने लक्ष्य के प्रति सदैव संकल्पित रहेगा!

बैठक में जयप्रकाश महतो, छोटेलाल महतो,शेखर महतो,चंदन कुमार उर्फ हर्षप्रीत,मिथुन कुमार,प्रेम कुमार,दिनेश कुमार,धीरेंद्र कुमार,मुकेश कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।