झामुमो नेता के पिटाई मामले में एसपी ने की कार्रवाई : रमकंडा थाना प्रभारी व सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

गढ़वा से नित्यानंद दूबे की रिपोर्ट
गढ़वा: सोमवार को जिले के रमकंडा थाना में झामुमो नेता की पिटाई मामले में एसपी खोत्रे श्रीकांत सुरेश राव ने रमकंडा थाना प्रभारी फैज रब्बानी और सब इंस्पेक्टर हितनारायन मेहता को ससपेंड कर दिया है। दरअसल, चार दिन पहले रमकंडा थाना के केरवा गांव में दशरथ साव नामक व्यक्ति की गर्दन रेतकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में गांव के 4-5 लोगों को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद उन्हें बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया गया था।
रविवार को पुलिस पुनः केरवा गांव गयी तथा झामुमो के प्रखंड सचिव केरवा गांव निवासी विनोद यादव ने केस के आईओ सब इंस्पेक्टर हितनारायण महतो से हत्याकांड का खुलासा नहीं होने संबंधी सवाल किया। इस पर दारोगा आग बबूला हो गए। वे विनोद यादव को पकड़कर थाने ले गए और उसकी पिटाई कर दी। इस घटना के विरोध में झामुमो कार्यकर्ताओं ने रमकंडा-डालटनगंज मार्ग को जाम कर दिया और थाना के सामने धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को हटाने की मांग कर रहे थे।
इसकी जानकारी मिलते ही रंका एसडीपीओ डॉ शकील आबिद शम्स रमकंडा पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। घटना की पूरी जानकारी हासिल की। एसडीपीओ की जांच के दौरान थाना प्रभारी ने झामुमो नेता की पिटाई की बात कबूल की, जिसके बाद एसडीपीओ ने एसपी को जांच रिपोर्ट सौंपी। जाँच रिपोर्ट के आलोक में एसपी ने थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *