गोड्डा विस के 5 स्कूल को + 2 का दर्जा

– विधायक अमित मंडल ने की उत्क्रमित विद्यालयों में जल्द संसाधन उपलब्ध कराने की मांग
गोड्डा : जिला मुख्यालय के बालिका उच्च विद्यालय समेत गोड्डा विधानसभा क्षेत्र के 5 उच्च विद्यालयों को राज्य सरकार द्वारा + टू विद्यालय के रूप में उत्क्रमित किया गया है। विधायक अमित मंडल ने राज्य सरकार से उत्क्रमित प्लस 2 विद्यालयों में शीघ्र शिक्षक एवं अन्य संसाधन उपलब्ध कराने की मांग की है।
गोड्डा विधान सभा क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने हेतु स्थानीय विधायक अमित मंडल ने अपने विधानसभा अंतर्गत 5 उच्च विद्यालय को +2 उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने का अनुरोध राज्य सरकार से किया था, जिसे स्वीकृत कर लिया गया है।
राज्य सरकार द्वारा जारी कभी सूचना के अनुसार,उच्च विद्यालय मोतिया,उच्च विद्यालय लुकलुकी,
उच्च विद्यालय जमनी पहाड़पुर,
उच्च विद्यालय परसपानी एवं
राजकीय उच्च विद्यालय गोड्डा बालिका को +2 विद्यालय के रूप में उत्क्रमित किया गया है।
विदित हो कि राजकीय उच्च विद्यालय गोड्डा बालिका स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के तौर पर उत्क्रमित होगा। विधायक श्री मंडल ने कहा कि अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए मोतिया,लुकलुकी,जमनी पहाड़पुर,परसपानी क्षेत्र में पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए, खास कर सुदूर क्षेत्र की बच्चियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कारगर कदम उठाया है ।
उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के कार्यकाल में कोरका,रमला, महेशपुर, कुरमीचक,धपरा जैसे उच्च विद्यालयों को +2 में उत्क्रमित किया गया था । साथ ही हाई स्कूलों के शिक्षकों की बहाली कर सारे स्कूलों में + 2 की पढ़ाई शुरू की गई थी। लेकिन दुर्भाग्य है कि रघुवर दास की सरकार में चयनित पीजीटी हिस्ट्री के सफल अभ्यार्थियों को हेमंत सरकार नियुक्ति नहीं दे पा रही है। अब देखना है कि विधायक के प्रयास से उत्क्रमित हुए +2 विद्यालयों को सरकार पूर्ण रूपेण संचालित कर पाती है कि नहीं ।