9 सूत्री मांगों के समर्थन में एलआईसी अभिकर्ताओं ने दिया धरना

गोड्डा/महागामा: सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ताओं ने मंगलवार को अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया। एलआईसी एजेंटों धरना के कारण बीमा व्यवसाय प्रभावित रहा।
लाइफ इश्योरेंस एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एलआईसी) के तत्वावधान में एलआईसी अभिकर्ताओं ने मंगलवार को गोड्डा एवं महागामा एलआईसी कार्यालय के भवन गेट के समक्ष धरना प्रदर्शन का किया आयोजन। महागामा में कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिलेश सिंह ने की। पूछे जाने पर अभिकर्ता अखिलेश सिंह ने बताया कि नौ सूत्री मांग पत्र शाखा प्रबंधक को दिया।
अभिकर्ताओं ने मांग किया है कि ऑनलाइन बीमा बेचना बंद किया जाय। जीवन बीमा पॉलिसियों से जीएसटी वापस लिया जाए। पॉलिसी पर बोनस बढ़ाया जाए।ग्रुप इंश्योरेंस में वृद्धि किया जाए। संशोधित गणना के साथ ग्रेच्युटी का मूल्यांकन किया जाए। अभिकर्ताओं ने मांग किया कि गैर क्लब सदस्यों के लिए भी समूह मेडिक्लेम पॉलिसी का विस्तार किया जाए। मेडिक्लेम के लिए आजीवन कवरेज और समूह बीमा लागू किया जाए। इसके साथ ही आईआरडीए द्वारा संशोधित कमीशन दरों को तत्काल लागू किया जाय । साथ ही अभिकर्ताओं को क्लब सदस्यता के लिए 25 प्रतिशत की छूट विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिया जाय। इस दौरान कौशलेश झा, राजकुमार भगत, संजय सिंह, सागर हांसदा, राजीव भगत, दिलीप आदव, अजय सिंह, यमुना मोदी सहित कई अभिकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *