प्रखंड विकास पदाधिकारी शिशिर कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड सभागार में साप्ताहिक बैठक की गई

गुमला: बैठक में बीडीओ द्वारा सभी विभागों के विकास योजनाओं के विषय में पंचायतवार समीक्षा की गई। उपायुक्त गुमला के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) हेतु सभी जनसेवक, कृषक मित्र, बीटीएम, एटीएम एवं बीएओ को अधिक से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड हेतु फार्म भरकर जमा करने का निर्देश दिया गया, ताकि आवेदन पत्रों को समय पर बैंकों में स्वीकृति हेतु भेजा जा सके।

बैठक में बीडीओ ने जिले से प्राप्त प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के सभी किसानों की सूची के अतिरिक्त अन्य लाभुकों का भी आवेदन भरने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही प्रखंड कृषि पदाधिकारी एवं प्रखंड तकनीकी प्रबंधक को पूर्व में भेजे गए आवेदन पत्रों को बैंकों में जाकर डिसबर्स कराने का निर्देश दिया गया। वहीं मनरेगा बीपीओ सहित सभी रोजगार सेवकों को अपूर्ण सिंचाई कूप एवं अपूर्ण गड्ढों की खुदाई के कार्य को भी अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही उन्होंने जिन डोभा एवं तालाबों की खुदाई का कार्य पूर्ण हो चुका है उसे अविलंब बंद करने का निर्देश दिया। बीडीओ ने सभी राजस्व उपनिरीक्षकों को राजस्व संग्रह के कार्य को गंभीरता से लेने तथा सभी कार्यों को ध्यानपूर्वक करने का निर्देश दिया।

उपस्थिति
बैठक में बीडीओ सहित प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, मनरेगा बीपीओ, जनसेवक, कृषक मित्र, बीटीएम, एटीएम व अन्य उपस्थित थे।