अभाविप एवं एनएसयूआई ने विधायक को ज्ञापन देकर की स्वामी विवेकानंद स्मारक स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग

मुकेश/ जावेद की रिपोर्ट
महागामा/ हनवारा: महागामा नगर पंचायत अंतर्गत मोहनपुर चौक स्थित स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा लंबे समय से उपेक्षा का शिकार हो रही है। स्मारक स्थल के आसपास जलजमाव तथा गंदगी का अंबार लगा रहता हैं । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की महागामा नगर इकाई ने स्थानीय कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह से स्मारक स्थल का सौंदर्यीकरण कराने की मांग की है।
परिषद के नगर मंत्री सुमित कुमार की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को
विधायक दीपिका पांडेय सिंह को इसके लिए एक ज्ञापन सौंपा। नगर मंत्री ने बताया कि विधायक ने इस पर त्वरित कार्यवाही करने की बात करते हुए हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया। हमें उम्मीद हैं कि इनके द्वारा दिया गया भरोसा हवा- हवाई साबित नहीं होगा और इस पर अमल होगा। प्रतिनिधि मंडल में नगर सह मंत्री रोशन शुक्ला, कार्यालय मंत्री सुमित मंडल ,सोशल मीडिया प्रभारी पवन, सह कार्यालय मंत्री निशांत तथा पारस शामिल थे ।
इस बीच विधायक श्री सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ज्ञापन मिलने के कुछ देर बाद ही वह स्वामी विवेकानंद स्मारक स्थल पर पहुंचीं। निरीक्षण के बाद उन्होंने प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण की चर्चा की। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष मुन्ना राजा ने बताया कि जनवरी 2021 में ही विधायक को ज्ञापन दिए थे। लेकिन कोरोना काल के वजह से काम नही हो पाया।लेकिन अब जल्द ही विधायक के प्रयास से स्वामी विवेकानंद स्मारक का सौंदर्यीकरण होगा।
विधायक के निरीक्षण के दौरान मौके पर कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष फिरोज अख्तर ,एनएसयूआई जिलाध्यक्ष मुन्ना राजा,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव इकराम अंसारी,मकसूद,नीलू सिंह,शाहजहां सोहेल,आदिल दुर्रानी आदि मौजूद रहे।