अग्निकांड में पिता एवं दो पुत्र का घर जलकर राख

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: महागामा प्रखण्ड अंतर्गत हनवारा थाना क्षेत्र के कोयला गांव के गंगटा टोला में शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लक्ष्मण रविदास एवं उनके दो पुत्र राजेश और उदीप रविदास का घर जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया और अगल बगल के घर मे आग की लपटें बढ़ने से रोका ।
घटना की जानकारी मिलते ही हनवारा थाना प्रभारी दीपक कुमार सिन्हा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोयला गांव के गंगटा मोहल्ला निवासी लक्ष्मण दास के घर मे शुक्रवार को शार्ट सर्किट से आग लग गई। धीरे धीरे आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि लक्ष्मण दास सहित उनके दो बेटे के घर को भी आग ने अपने आगोश में ले लिया। पिता पुत्र के घर मे रखा सभी सामान जलकर राख हो गया।
जले हुए समानों में छह क्विंटल धान , चावल आठ क्विंटल , टीवी , सेट अप बॉक्स , तीन बिजली पंखा , नगद नौ हजार एवं अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। लगभग 75 हजार रुपये का नुकसान तीनों घर का हुआ है। पूरे परिवार के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सिर छुपाने के लिए आशियाना नही बचा है। बताया जाता है कि लक्ष्मण रविदास के पुत्र राजेश एवं उदीप अलग घर बनाकर रहते थे। तीनो घर का भरण पोषण के लिए उनका पेशा महज दिहाड़ी मजदूरी है। पीड़ित परिवार ने अंचल अधिकारी से मदद की गुहार लगाई है, ताकि परिवार का भरण पोषण किया जा सके।