छतरपुर के राजकीयकृत + 2 उच्च विद्यालय में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

छतरपुर से छोटू कुमार की रिपोर्ट
छत्तरपुर : छत्तरपुर अनुमण्डल के प्रखंड क्षेत्र के +2 उच्य विद्यालय परिषर में 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आजादी अमृत महोत्सव का आयोजन किया आजादी का अमृत महोत्सव इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित हुए शनिवार को आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष्य में इस दौरान महापुरुषों की स्मृति में व्याख्यान दिया गया। स्वयं पदाधिकारियों ने आजादी के 75 वर्षों के दौरान हुए कार्यों के साथ ही आजादी दिलवाने में योगदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का भी स्मरण किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीपीओ अजय कुमार ने किया।
मौके पर छात्राओं ने पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई। इसमें अमृत महोत्सव से संबंधित जानकारी दी गई। राजकीयकृत +2 उच्य विद्यालय में विभिन्न प्रकार के संगीत और भाषण के साथ कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा आजाद भारत के शहीदों को याद किया गया। वही छात्राओं द्वारा नारी सशक्तिकरण व अत्याचार के बारे में नाटक पर आधारित कर दिखाया आयोजन के कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा नाटक व राष्ट्रीय गीत पर प्रथम पुरस्कार नीलम कुमारी को दिया गया । द्वितीय पुरस्कार फैंसी कुमारी और अन्नू कुमारी, तृतीय पुरस्कार में रीमा कुमारी व आशीष कुमार को दिया गया। वही भाषण में प्रथम पुरस्कार इस्तुती कुमारी, द्वितीय अभिषेक कुमार वही तृतीय में गुलाम अहम्फ रजा को छत्तरपुर एसडीपीओ अजय कुमार के द्वारा पुरस्कृत गया।
वही कार्यक्रम का संचालन महीप कुमार शर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य रामाकांत पांडेय ने किया।
कार्यक्रम में छत्तरपुर एसडीपीओ अजय कुमार के उपस्थिति में इंस्पेक्टर बीर सिंह मुंडा,महिला थाना प्रभारी सोनी कुमारी, सब इंस्पेक्टर प्रियरंजन कुमार, थाना के मुंसी उपेंद्र कुमार,रविकांत रॉय महिला थाना मुंशी अमरदीप,प्रभारी प्राचार्य रामाकांत पांडेय,नशिमुदिन खान, संचालन कर रहे विद्यालय के शिक्षक महीप कुमार शर्मा,मनोहर माझी,अभय प्रकाश,भोला प्रसाद सिंह, सहित थाना के पुलिस जवान व विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे।