प्रशासन की अनदेखी से नाराज़ ग्रामीणों ने खुद खोल मोर्चा

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  बोकारो के दुग्दा थाना क्षेत्र के पटना गैरेज, और रटारी मोड़ में चंद्रपुरा थर्मल पावर, व बोकारो थर्मल पावर से एनएचआई महुदा जा रही एश लदी 50 से अधिक गाड़ियों को ग्रामीणों ने रोक दिया।
ग्रामीणों का कहना है कि चंद्रपुरा थर्मल पावर और बोकारो थर्मल पावर से सैकड़ों की संख्या में हाईवा से एश छाई की ट्रांसपोर्टिंग की जाती है इन गाड़ियों की कैपेसिटीअठारह टन पाँच सौ केजी हैं (18 .500)निर्धारित है परिवहन विभाग और ट्रांसपोर्टरों की मिलीभगत से ओवरलोडिंग का खेल महीनों से चल रहा हैं । लेकिन ट्रांसपोर्टरों के द्वारा निर्धारित वजन से अधिक लदाई होने के कारण सड़कों पर बड़े पैमाने पर एश गिरने से जहाँ इस इलाके में प्रदूषण फैल रहा वही लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। इस डस्ट से जहां लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं।वही इस डस्ट से कई सड़क दुर्घटनाएं भी हो चुकी है जिसमें कई की जान भी जा चुकी हैं। लगातार इसकी शिकायत डी भी सी प्रबन्धन से करने के बाद भी जब समस्या ज्यो की त्यों बनी रही तो आज आक्रोशित ग्रामीणों ने गाड़ियों को रोक अपना विरोध जताया है।
घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी संजीव मद्धेशिया मौके पर पहुँच सभी गाड़ियों को जप्त करते हुए जिला परिवहन विभाग को सुपुर्द कर दिया। प्रशासन के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए 59 हाईवा को सीजर काटकर फ़ाइन करने की तैयारी चल रही है स्थानीय प्रशासन के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रांसपोर्टरो को चेतावनी दी और भविष्य में ओवरलोडिंग ना चलाने की हिदायत भी दी ।