पूर्व गणतंत्र दिवस परेड राज्यस्तरीय चयन शिविर में रामगढ महाविद्यालय से अंकित अग्रवाल का हुआ चयन

रामगढ़: पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर राज्यस्तरीय चयन शिविर में विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग से कुल 11स्वयंसेवको के चयन हुआ है। जिसमे रामगढ महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 1 के स्वयंसेवक अंकित अग्रवाल का चयन हुआ जो रामगढ़ जिले का एकमात्र स्वयंसेवक है इनके अलावा यूसेट हजारीबाग से ज्योति जरिका,संत कोलम्बा महाविद्यालय से सुजीत हाजरा,पवन कुमार,रसिया प्रवीण,अनामिका गोप,मार्खम महाविद्यालय से अविनाश पांडेय,दीपक कुमार,प्रीति कुमारी,केबी महिला महाविद्यालय से मीनाक्षी कुमारी,विशालाक्षी,आर एन एम हंटरगंज महाविद्यालय से सरदार जसपाल सिंह,आयुषी कुमारी,अनंदा महाविद्यालय से राहुल कुमार राणा का चयन हुआ है। पूर्व गणतंत्र दिवस परेड राज्य स्तरीय चयन शिविर 27 अक्टूबर को पटना में किया जाएगा। इसमें चयन हुए स्वयंसेवक पूर्व गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेंगे जो 05 अक्टूबर तक पटना में ही चलेगा।
पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर से चयनित स्वयंसेवक 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ में प्रधानमंत्री के समक्ष परेड करेंगे।
अंकित अग्रवाल के चयन होने पर रामगढ़ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मिथलेश कुमार सिंह,कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ कामना राय,डॉ अनामिका,पूर्व टीम लीडर विकास कुमार,अजित कुमार,ममता कुमारी,श्याम कुमार आदि महाविद्यालय के सभी स्वयंसेवक ने बधाई दिए एवं अग्रिम चयन होने के लिए शुभकामनाएं भी दिये।
मौके पर प्राचार्य मिथलेश कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना ही वह मंच है जहां बच्चे अपने व्यक्तत्वि का सर्वांगीण विकास करते हैं,अहं का परत्यिाग करना सीखते हैं और शैक्षणिक गतिविधियों में रहते हुए भी स्वयं को सामाजिक सरोकार से जोड़ते हैं।कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. कामना राय ने भी राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्यों को स्पष्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना वस्तुतः बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास करती है। उनमें नयी सकारात्मक ऊर्जा का संचरण होता है।