जिला परिषद की बैठक में दी गई योजनाओं की स्वीकृति

गोड्डा: शनिवार को जिला परिषद के सभागार में अध्यक्ष सह कार्यकारी प्रधान जिला परिषद निरंजन पोद्दार की अध्यक्षता में जिला परिषद कार्यकारी समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में जिला परिषद के सदस्यों द्वारा कार्यकारी समिति के समक्ष अपने अपने क्षेत्र की योजनाओं की जानकारी प्रदान करते हुए कार्यो को यथाशीघ्र आरंभ कराने के लिए सहमति ली गई। मौके पर जिला परिषद को पंचायती राज विभाग के द्वारा उपलब्ध कराई गई राशि से योजनाओं का सर्वसम्मति से चयन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला परिषद, गोड्डा को 15 वें वित्त अनुदान मद में आवद्ध मद एवं अनावद्ध मद के तहत योजना का कार्य निविदा के माध्यम से कराया जाएगा ।उप विकास आयुक्त चंदन कुमार ने कहा कि 10 दिनों के अंदर योजनाओं की निविदा आमंत्रित कर ली जाएगी। जिला परिषद के सदस्यों के द्वारा बारी बारी से अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कार्य योजना की रूप रेखा तैयार करने के लिए समिति के समक्ष अपने प्रस्ताव को रखा गया।
समिति के समक्ष उषा रानी, ऊर्जानगर (महागामा) को पथरगामा बाजार मार्केट कंपलेक्स में द्वितीय तल पर निर्मित एक दुकान आवंटित करने के संबंध में स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही अगियामोड़ चौक दुकान संख्या 01 एवं पोड़ैयाहाट डाक बंगला परिसर दुकान संख्या 07 की बंदोबस्ती के घटनोत्तर स्वीकृति के संबंध में समिति के द्वारा विचार-विमर्श किया गया ।

जिला परिषद कार्यालय के शौचालय का जीर्णोद्धार एवं स्टोर रूम का निर्माण कार्य की प्राक्कलित राशि 1,18800 रुपए मात्र पर स्वीकृति प्रदान की गई ।जिला परिषद कार्यालय में एक फोटो कॉपी मशीन, स्टील रैक , एक कंप्यूटर सेट, एक आरओ मशीन एवं अलमीरा के क्रय के बारे मे भी विचार विमर्श कर समिति के द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई।
जिला परिषद के सदस्यों के द्वारा पोषण सखी बहाली में अनियमितता की जांच, आरइओ विभाग के द्वारा कराए गए सडक़ निर्माण की जांच , जन वितरण प्रणाली राशन वितरण को लेकर असमानता को दूर करने ,स्वास्थ विभाग में हो रही गड़बड़ियों की जांच, बिजली विभाग के द्वारा निरंतर बिजली आपूर्ति में कटौती संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श कर समिति के द्वारा निर्णय लिए गए कि यथाशीघ्र विसंगतियों को दूर किया जाए।

मौके पर उप विकास आयुक्त चंदन कुमार, सिविल सर्जन डॉ मंटू टेकरीवाल, विकास शाखा प्रभारी मोहम्मद एजाज आलम, कार्यपालक दंडाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी वासुदेव प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कलानाथ, जिला उद्यान पदाधिकारी एसएन महतो समेत जिला परिषद के सदस्य एवं प्रखंड प्रमुख मौजूद थे।