अस्पताल प्रबंधन समिति की हुई बैठक

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट

गोड्डा: बुधवार को समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में अस्पताल प्रबंधन समिति के अंतर्गत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक में सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने 30 पीस ऑक्सीजन रेगुलेटर विथ बॉटल, 30 पीस ऑक्सीजन मास्क एवं 20 ऑक्सीजन ट्रॉली, पुराने गद्दे का कवर क्रय करने की जानकारी दी गई। उपायुक्त के द्वारा सदर अस्पताल गोड्डा में खराब पड़े शौचालय की मरम्मत हेतु भवन निर्माण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निर्देश दिया गया।
बैठक में डायलिसिस सेंटर, पोस्टमार्टम हाउस, अस्पताल के अंत: विभाग एवं बाह्य विभाग के लिए एलईडी ट्यूबलाइट एवं एलईडी बल्ब आवश्यकता अनुसार क्रय करने की जानकारी प्राप्त की गई। साथ ही सदर अस्पताल के आकस्मिक शल्य कक्ष में दो ओटी लाइट, ओटी टेबल लगाने का निर्णय समिति के समक्ष लिया गया। सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्राप्त आवंटन से दवा क्रय कर ली गई है। उपायुक्त ने वर्तमान समय में दवा मद में आवंटन के लिए विभाग पत्राचार करने हेतु निर्देशित किया गया। अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों के परिजन के लिए एक सामुदायिक शौचालय का निर्माण करने के लिए उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया।
मौके पर नगर अध्यक्ष जितेंद्र कुमार मंडल अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा ,जिला समाज कल्याण पदाधिकारी भारती, डीआरसीएचओ डॉ मंटू टेकरीवाल सहित संबंधित विभाग के पदाधिकारीगण मौजूद थे।