अवैध खनन की सूचना पुलिस को दें

– अवैध बालू खनन में संलग्न व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा
– थाना प्रभारी ने पुलिस पब्लिक मीटिंग में स्पष्ट शब्दों में दी चेतावनी

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: हनवारा थाना में रविवार को शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी विनोद कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न पंचायतों के मुखिया, विभिन्न पार्टी के प्रतिनिधियों के अलावे अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।बैठक में नो एंट्री, मॉब लिंचिंग, कानून व्यवस्था, भूमि विवाद, प्रेम- प्रसंग, घरेलू हिंसा एवं जादू टोना आदि विषय पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें बालू खनन को लेकर ज्यादा चर्चा की गई।
इस दौरान थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि क्षेत्र में अवैध बालू खनन को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। जिस क्रम में अबैध बालू लदा वाहन को भी जब्त किया गया है।किसी को बालू खनन की जानकारी होती है तो तुरन्त पुलिस को सूचित करें।अवैध बालू खनन में संलिप्त व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा।
साथ ही कहा कि कानून को हाथ में न लें। किसी तरह की घटना का जानकारी पुलिस को दें ताकि पुलिस कार्रवाई कर सके। थाना प्रभारी ने कहा कि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि ग्रामीण बिना कुछ सोचे समझे कानून को हाथ में लेकर घटना को अंजाम दे देते हैं। अगर किसी भी घटना में कानून को हाथ में लिया जाता है तो घटना में संलिप्त व्यक्तियों के  विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।बैठक में गण्यमान्य व्यक्तियों  ने भी अपनी समस्या पुलिस पदाधिकारी के साथ साझा किए।
लोगों ने कहा कि हनवारा में नो एंट्री का लगाना बेहद जरुरी है । आये दिन सड़क दुर्घटना  होती रहती है। ज्ञात हो कि हनवारा क्षेत्र में सड़क दुर्घटना के कारण रोड़ जाम की स्थिति अक्सर बनी रहती है। रोड़ जाम के कारण आमजनों को आवाजाही  में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।हनवारा हाट के दिन रोड जाम के कारण समस्या और भी विकराल हो जाती है। जिससे लोगों को भारी परेशानी होती है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी :

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि किसी भी कीमत पर कानून को अपने हाथ में न लें। कानून का काम पुलिस को करने दे। क्षेत्र में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना की सूचना थाना प्रभारी को दें। इस दौरान अगर कोई भी व्यक्ति कानून को हाथ में लेने का प्रयास करता है तो घटना मेंं संलिप्त   लोगों को बख्शा नही जायेगा। उसके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
मौके पर मुखिया मंजूर आलम,प्रमुख युनूस अली,जिला परिषद प्रतिनिधि अब्दुल मन्नान, मुखिया प्रतिनिधि मकसूद आलम, गुलाम रसूल, मोहम्मद फिरोज ,दिनेश सिंह, अख्तर हुसैन आदि गण्यमान व्यक्ति उपस्थित रहे।