अवैध खनन एवं परिवहन पर लगाएं अंकुश : उपायुक्त

– टीम बनाकर खनन टास्क फोर्स क्षेत्र में चलाएं छापेमारी अभियान, करें कार्रवाई

– कार्यालय कक्ष में उपायुक्त ने किया जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक, दिया जरूरी दिशा निर्देश

पाकुड़: समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बुधवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक की। बैठक में अनलॉक वन के दौरान चल रहें कार्यों की जानकारी उपायुक्त ने वरीय पदाधिकारी से ली। उन्होंने भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन से उपस्थित अधिकारियों को अवगत कराया। कहा कि प्राप्त निर्देश का अनुपालन सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें। कहा कि संबंधित पदाधिकारी एवं जिला खनन टास्क फोर्स की टीम यह सुनिश्चित करेगी कि जिले में बालू उठाव का परिवहन किसी भी परिस्थिति में जिले से बाहर नहीं हो। इसके लिए सभी चेकपोस्टों पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दें। इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इसके अलावा कहा कि पंचायत क्षेत्रों में खनन कार्य शुरू हो गया है। ऐसे में ध्यान रखना होगा कि किसी तरह की अवैध खनन नहीं हो। इस पर अंकुश जरूरी है। साथ ही जिन क्षेत्रों में खनन गतिविधि जारी है वहां सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क, सैनेटाइजर आदि की व्यवस्था हो यह सुनिश्चित करें। इन क्षेत्रों में केवल स्थानीय श्रमिक काम करें इसका भी ध्यान रखें।

मौके पर पुलिस अधीक्षक मणीलाल मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन, जिला पंचायती राज पदाधिकारी महेश कुमार राम, कार्यपालक पदाधिकारी गंगाराम ठाकुर, मुख्यालय डीएसपी संजय सिंह, पाकुड़ एसडीपीओ अशोक कुमार, समेत अन्य उपस्थित थे