पथरगामा के गांवों में चलाया गया जागरूकता अभियान

गोड्डा: जिले के पथरगामा प्रखंड के विभिन्न गांवों में शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया ।
प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार बैठा ने लोगों से कोरोना की वैक्सीन लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना की रफ्तार को वैक्सीन के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। कोरोना के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लोगों से टीकाकरण को लेकर फैलने वाली अफवाहों पर विश्वास नहीं करने तथा उन्हें निर्भीक होकर टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगाएं और दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें। संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है, जिसे युवा वर्ग से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को अपनाना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन जरूर लगाने चाहिए।
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि सभी को समझना होगा कि वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है।
उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों वैसे सभी बीपीएल परिवार जो 18+ एवं 45+ है, जिन्होंने कोरोना का टीकाकरण करा लिया है एवं दोनों डोज ले चुके हैं, वैसे योग्य परिवारों को जिला प्रशासन के द्वारा एनीमिया मुक्त भारत के तहत लोगों के शरीर में आयरन की कमी को पूरा करने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए लोहे का कढ़ाई दिया जाएगा जो उन्हें एनीमिया रोग( खून की कमी की बीमारी) से लड़ने में मदद करेगा।
मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज कुमार ,महिला प्रसार पदाधिकारी, पथरगामा माला घोष, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार जायसवाल, मां योगिनी महिला विकास संघ (जेएसएलपीएस) की सुरैया दीदी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *