बाबा बिहारी सिंह बढ़ा रहे कन्यादान में सहयोग के हाथ

कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: मोकलचक में स्थित मां विषहरी सेवा समिति ट्रस्ट के द्वारा मंगलवार को तीन कन्यादान के लिए परिजनों को सहयोग किया गया। ट्रस्ट के संस्थापक बाबा बिहारी सिंह ने युवतियों के परिजनों को अंग वस्त्र, बर्तन एवं नगद राशि देकर कन्यादान के लिए सहयोग किया।
बताते चलें कि मां विषहरी सेवा समिति ट्रस्ट के द्वारा विगत कई वर्षों से गरीब एवं असहाय युवतियों के कन्यादान के लिए आर्थिक सहयोग किया जा रहा है। वहीं कोरोना काल में गरीबों को राशन एवं मदद पहुंचाई जा रही है। बाबा बिहारी सिंह ने बताया कि फिलहाल मंदिर झारखंड सरकार के आदेशानुसार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण बंद है। उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के सहयोग राशि से ही अंग वस्त्र और बर्तन आदि का प्रबंध हो पता है। मौजूदा समय में श्रद्धालु के नहीं आने से मदद में थोड़ी कमी की जा रही है। मंगलवार को बसंतराय प्रखंड अंतर्गत गोपीचक की पूजा कुमारी, पिता टुनटुन राम, बाघाकोल की गीता कुमारी, पिता सुरेश राम और निमुहा की शाबरी खातून, माता रविशा खातून के कन्यादान के लिए मदद की गई।
उन्होंने बताया कि आगे भी गरीब, असहाय बच्चियों का कन्यादान अवश्य कराएंगे। उन्हानें आमजनों से अपील करते हुए कहा कि बच्ची की शादी कराना या मदद करना बड़ा ही पुण्य कार्य है। इसलिए सभी को गरीबों के मदद को आगे आना चाहिए ताकि गरीब व असहाय व्यक्ति को अपनी बच्चियों की विवाह कराने में परेशानी न उठना पड़े। जानकारी हो कि बसंतराय प्रखंड क्षेत्र के मोकलचक में हर रविवार और मंगलवार को मां विषहरी मंदिर परिसर में धाम लगता है जिसमे हजारों श्रद्धालु अपनी मुराद पूरी करने के लिए आते हैं।बाबा ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाले श्रद्धालुओं से घर में रहकर पूजा करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *