नए आंगनबाड़ी भवन निर्माण के लिए बीडीओ ने किया स्थल निरीक्षण

– बसंतराय प्रखंड में 41 आंगनवाड़ी केंद्रों का बनेगा नया भवन
कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: प्रखंड क्षेत्र में आंगनबाड़ी केन्द्र के नए भवन को मंजूरी मिलने के बाद स्थल निरीक्षण कार्य शुरू कर दी गई है। उपायुक्त भोर सिंह यादव के आदेश के बाद बाल विकास परियोजना अधिकारी सह अंचलाधिकारी मुंशी राम के नेतृत्व में कर्मचारी राजेश कुमार, कर्मचारी विष्णु दास तथा ग्राम पंचायत के अधिकारियों ने आंगनबाड़ी के भवन निर्माण स्थल का निरीक्षण कार्य शुरू कर दिया है। गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के भट्ठा, कोरियाना, परसिया, पचुआकित्ता, सनौर आदि जगहों पर करीब 10 केन्द्रों के स्थल का निरीक्षण किया गया।
बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में 41 आंगनबाड़ी केंद्र का भवन निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनाने के लिए जमीन का स्थल निरीक्षण किया जा रहा है। आगे उन्होंने बताया कि भवन की स्थिति और बच्चों के पहुंचने की लोकेशन आदि का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भवन गांव के सेन्टर में तैयार किया जाएगा।जानकारी हो कि बसंतराय प्रखंड में दर्जनों आंगनबाड़ी केंद्र में भवन नही बन पाया है। जिससे सेविका को एवं पोषित क्षेत्र के बच्चों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। पठन-पाठन का कार्य पूरी तरह से प्रभावित है।
अंचलाधिकारी ने बताया कि आंगनबाड़ी का भवन निर्माण हो जाने से गांव का विकास सुनिश्चित हो पाएगा।जल्द ही निर्माण कार्य के लिए जिला से टेंडर होगा।