दिवाली से पहले 5 हजार एलईडी लाइट से जगमगाएगा नगर परिषद क्षेत्र : ममता देवी

विधायक ममता देवी ने नगर परिषद के कार्यों की समीक्षा की

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट
रामगढ़। विधानसभा क्षेत्र की विधायक ममता देवी ने सोमवार को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव से मिलकर नगर परिषद क्षेत्र में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की एवं सभी योजनाओं को ससमय पूरा करने एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दी।

उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी से नगर परिषद क्षेत्र में एलईडी लाइट लगाने संबंधित योजना की समीक्षा की, जिसके आलोक में नगर परिषद क्षेत्र के कार्यपालक पदाधिकारी ने विधायक ममता देवी को नगर परिषद क्षेत्र के सभी 32 वार्डों में एलईडी लाइट लगाने हेतु प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है। दीपावली से पहले नगर परिषद क्षेत्र के सभी 32 वार्डों में 3 करोड़ 31 लाख की लागत से 5000 एलईडी लाइट लगाया जाएगा ।
विधायक ममता देवी ने आवास योजना, पेयजल आपूर्ति योजना, सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट योजना समेत विभिन्न योजनाओं के संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी से जानकारी प्राप्त की तथा योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हेतु विचार-विमर्श की एवं सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए आवश्यक पहल करने की बात कही।

नगर परिषद क्षेत्र में आवास योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लाभुकों को दिया जाए इसके लिए कार्यपालक पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। समीक्षा के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि पेयजल आपूर्ति योजना का डीपीआर लगभग 300 करोड़ का है जिस पर कार्य तेज गति से चल रहा है। योजना पूर्ण होने के बाद लोगों को पेयजल आपूर्ति योजना का लाभ मिल सकेगा।
विधायक ममता देवी ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के सभी 32 वार्ड में एलईडी लाइट लगाने मैं लगातार प्रयासरत थी, ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। दिवाली से पहले ही सभी वार्डों में एलईडी लाइट लग जाएगा। इस दौरान रामगढ़ नगर परिषद अध्यक्ष पद के पूर्व प्रत्याशी दिनेश मुंडा उपाध्यक्ष पद के पूर्व प्रत्याशी एवं विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव वार्ड नंबर 29 के पार्षद प्रतिनिधि सुरेश महतो बबलू यादव मुखेंद्र महतो बजरंग महतो गौरी शंकर महतो कमलेश कुमार महतो अमित कुमार इत्यादि मौजूद थे।