बिहार ले जाया जा रहा 73 बोतल शराब जब्त, एक गिरफ्तार

– अंतरप्रांतीय सीमा क्षेत्र में स्थित सनौर चेकनाका पर चेकिंग के दौरान बरामद हुई अवैध शराब
कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय : थाना क्षेत्र के अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्र में स्थित सनौर चेकनाका पर रविवार को वाहन चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल से 73 बोतल शराब बरामद किया गया है। साथ ही शराब तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्कर झारखंड से बिहार शराब लेकर जा रहा था। इस बात की पुष्टि बसंतराय थाना प्रभारी ने की है। बसंतराय थाना प्रभारी चेतन बैरागी ने बताया कि चेकनाका पर वाहन जांच के दौरान एक मोटरसाइकिल से छोटा-बड़ा 73 बोतल शराब पकड़ा गया है। साथ ही एक तस्कर मिथुन कुमार ( 22), घर नवादा बाजार, थाना रजौन, जिला बांका (बिहार) को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में प्राथमिकी कांड संख्या 14/21 दर्ज करते हुए शराब तस्कर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
गिरफ्तार तस्कर ने थाना प्रभारी के समक्ष कई राज खोले हैं, जिस पर पुलिस कारवाई भी कर रही है।तस्कर द्वारा बताया गया कि काफी लंबे समय से वह इस काम को अंजाम दे रहा है। इसी रास्ते से अनेकों बार शराब की बड़ी खेप पार कर चुका है।

शराब तस्कर की स्वीकारोक्ति से खुली चेकनाका की पोल

जानकारी हो कि सनौर चेकनका पर चौबीसों घंटे आईआरबी के जवान तैनात रहते हैं। बावजूद तस्कर बड़ी आसानी से शराब की खेप को पार कर लेते हैं। शराब तस्कर की स्वीकारोक्ति बयान ने चेकनाका पर तैनात पुलिस बल की कार्यप्रणाली की कलई खोलने का काम किया है।इस बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शराब की मांग बढ़ गई है। बसंतराय थाना क्षेत्र पड़ोसी राज्य बिहार से सटा हुआ है। अंतरराज्यीय चेकनाका सनौर गेरुवा नदी के किनारे स्थित है। बिहार में शराबबंदी के कारण लगातार इस होकर शराब की बड़ी खेप बिहार ले जाई जाती है। बीच-बीच में पुलिसिया कार्रवाई भी की जाती है। बावजूद धंधेबाज शराब के धंधे से बाज नहीं आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *