बाइक चोर गिरोह का खुलासा

बुंडू:  बुंडू थाना पुलिस और सोनारी थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान में बाइक चोर गिरोह के मास्टरमाइंड राजेन्द्र महली समेत दो अपराधी को गिरफ्तार किया है वहीं गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर चार स्कूटी और एक बाइक बरामद किया है।

बुंडू अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र से बड़ी मात्रा में दोपहिया वाहनों की चोरी हो रही थी इसी मामले में सोनारी थाना पुलिस ने एक 60 वर्षीय बाइक चोर गिरोह के मास्टरमाइंड राजेन्द्र महली को गिरफ्तार किया था। वृद्ध मास्टरमाइंड से जब पुलिस ने पूछताछ किया तो मास्टरमाइंड अपराधी ने बताया कि बुंडू के भी कई युवक बाइक स्कूटी चोरी में शामिल हैं। पूछताछ के बाद बाइक चोर गिरोह के मास्टरमाइंड वृद्ध को सोनारी थाना पुलिस बुंडू लायी और उसकी निशानदेही पर बुंडू पुलिस ने छापामारी टीम का गठन किया। छापामारी टीम ने भोंजडीह से एक बाइक चोर को गिरफ्तार कर लिया।

बुंडू अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया की सोनारी थाना क्षेत्र का 60 वर्षीय वृद्ध राजेन्द्र महली मास्टर-की बनाकर लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। जमशेदपुर, रांची एवम भीड़ भाड़ वाले शहरी इलाकों से मास्टर-की के सहारे बाइक और स्कूटी गायब कर देते थे। किसी भी गाड़ी को चोरी करने के बाद चोर गिरोह के सदस्य महज चार-पांच हजार रुपये में बाइक स्कूटी बेचते थे और बाइक विक्रेता फिर उन्हें अपने मुनाफे के अनुसार और कुछ दाम बढ़ा कर मार्केट में बेचते थे। बुंडू थाना पुलिस ने चोरी की गई चार स्कूटी और एक बाइक भी बरामद कर लिया है।