ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन का भाजपा ने किया बहिष्कार

– गोड्डा में मौजूद रहने के बावजूद क्षेत्रीय भाजपा विधायक अमित मंडल उद्घाटन समारोह से रहे दूर

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: यहां के सदर अस्पताल में बनाया गया पीएसए ऑक्सीजन प्लांट राजनीतिक विवाद का कारण बन गया है। बुधवार को ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन हुआ, लेकिन जिला मुख्यालय में रहने के बावजूद भाजपा के क्षेत्रीय विधायक अमित मंडल उद्घाटन समारोह में नहीं गए। उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से ऑक्सीजन प्लांट बनने के बावजूद राज्य सरकार ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए प्लांट का उद्घाटन कर दिया। उन्होंने उद्घाटन समारोह में भाजपा के सांसद एवं विधायक की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार शिलान्यास एवं उद्घाटन की राजनीतिक होड़ कर रही है। उधर स्थानीय भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पीएम केयर्स फंड से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन कराने में सम्मिलित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
दरअसल, ‘माल महाराज का, मिर्ज़ा खेले होली’ वाली कहावत ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के दौरान चरितार्थ हुई। भाजपा का कहना है कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट प्रधानमंत्री के पीएम केयर फंड से बना है।इसका उद्घाटन केंद्र सरकार या उसके प्रतिनिधि के द्वारा होना चाहिए।लेकिन यहां तो फ़ीता काटने का होड़ है।
अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन से कुछ देर पूर्व अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में स्थानीय विधायक अमित मंडल ने कहा कि पीएम केयर्स फंड द्वारा बनने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा उद्घाटन कराया जाना न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले तो पीएम केयर्स फंड को लेकर विपक्ष द्वारा तरह-तरह की बातें कही जा रही थी। लेकिन जब पीएम केयर्स फंड से ऑक्सीजन प्लांट बना, तो राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को सूचित किए बगैर उद्घाटन करा दिया। उद्घाटन समारोह में स्थानीय भाजपा सांसद एवं विधायक की पूरी तरह अनदेखी की गई। श्री मंडल ने कहा कि हालांकि उन्हें निमंत्रण पत्र मिला है, लेकिन तीसरे स्थान पर उनका नाम दिया गया है। जबकि ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन उनके विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहा है। यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे यहां नहीं हैं, लेकिन उद्घाटन समारोह में उनकी भी उपेक्षा की गई है। उद्घाटन समारोह के निमंत्रण पत्र में पोड़ैयाहाट एवं महागामा के विधायक का नाम उनसे पहले दिया गया है, जो प्रोटोकॉल के मुताबिक नहीं है। उद्घाटन समारोह के निमंत्रण पत्र पर राजमहल के सांसद एवं बोरियों के विधायक का नाम भी है, जो समझ से परे है।
विधायक श्री मंडल ने कहा कि राज्य सरकार की गलत मंशा के कारण वह उद्घाटन समारोह में नहीं जाएंगे। भाजपा ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

‘झारखंड के मुख्यमंत्री द्वारा अनैतिक तरीक़े से पीएम केयर्स फंड से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन कराने में सम्मिलित अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री जी से आग्रह किया हूं।

निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

‘पीएम केयर्स फंड से बने ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण माननीय प्रधानमंत्री जी कल करने वाले थे। माननीय प्रधानमंत्री के लोकार्पण तिथि से एक दिन पूर्व राज्य सरकार द्वारा लोकार्पण किया जाना समझ से परे है। झारखण्ड सरकार के द्वारा ऐसा किया जाना, सीधे-सीधे माननीय प्रधानमंत्री जी का अपमान है।अतः इस उद्घाटन कार्यक्रम का मैं बहिष्कार करता हूं।

अमित मंडल, विधायक, गोड्डा