भाजपा ने किया विधायक बंधु तिर्की का पुतला दहन

मुकेश कुमार की रिपोर्ट
महागामा: बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बैनर तले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की के द्वारा दिवंगत आदिवासी महिला ऑफिसर रूपा तिर्की के खिलाफ ओछी राजनीति एवं बयानबाजी करने के विरोध में उनका पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व महागामा के भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष कर रहे थे।
पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रबोध सोरेन ने कहा कि साहिबगंज में पदस्थापित आदिवासी महिला दरोगा रूपा तिर्की की मौत मामले में रूपा के परिजनों को सीबीआई जांच की मांग छोड़ने के लिए कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की द्वारा प्रलोभन देने का ऑडियो और वीडियो सीबीआई को प्राप्त हुआ है। आदिवासी समाज के हितेषी का ढोंग रचने वाली झामुमो, कांग्रेस का चेहरा राज्य की जनता के सामने दिख गया है कि किस प्रकार से आदिवासी समाज की बेटी रूपा तिर्की मामले में राज्य सरकार केस की लीपापोती में लगी हुई थी ।
प्रबोध सोरेन ने जोर देकर कहा कि सीबीआई जांच होने से रूपा तिर्की के संदेहास्पद अवस्था में हुई मौत का राज परत दर परत खुलने से सत्ता पक्ष के लोग फसेंगे। आदिवासी समाज के साथ छलावा के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विधायक बंधु तिर्की को इस प्रकरण के लिए कभी भी माफ नहीं करेगी। झारखंड में आदिवासियों के हितैषी होने का दावा करने वाली महागठबंधन सरकार सिर्फ और सिर्फ आदिवासियों के नाम पर राजनीति करती है। आदिवासियों के हित की बात कह कर उन्हें न्याय देने का दिखावा कर उन्हें प्रलोभन देकर अपने दलालों ठेकेदारों को बचाने के लिए यह सरकार किसी भी हद तक जा सकती है पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से पुलिस टुडू, बिहारी टुडू, रमेश हांसदा, प्रदीप तुरी, रामलाल सोरन, अनिल मुर्मू,प्रधान टुडू,राजेश सोरेन एवं गणेश मिर्धा उपस्थित थे।