भाजपा ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर

मुकेश कुमार की रिपोर्ट
महागामा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी सेवा और समर्पण अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बैनर तले महागामा प्रखंड अंतर्गत आदिवासी बाहुल्य रबियाडीह ग्राम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । मौके पर रबियाडीह ग्राम वासियों को निशुल्क स्वास्थ्य सलाह एवं दवाई दी गई। अधिकांश लोगों को शरीर की बीमारी तथा उससे बचाव के संदर्भ में भी जानकारी दी गई।
ज्ञात हो कि रबियाडीह ग्राम राजमहल परियोजना से प्रभावित ग्राम है । परियोजना से सटे होने के कारण गांव के लोग कोयला डस्ट से परेशान रहते हैं। प्रदूषण के कारण लोग तरह-तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं।
मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री मुरारी चौबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशव्यापी सेवा और समर्पण अभियान के तहत जिला महामंत्री मुरारी चौबे ने कहा कि स्वास्थ शिविर का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग लें और अपने जीवन को खुशहाल बनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि गरीब सबल और खुशहाल हों। सरकार इस दिशा में लगातार गरीबों के घरों तक लाभ पहुंचाने का काम कर रही है तभी अंत्योदय की पहल सार्थक होगी। वहीं भाजपा के अनुसूचित जन जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रबोध सोरेन ने कहा कि यह गांव राजमहल परियोजना से प्रभावित है।स्थानीय लोगों को राजमहल प्रबंधन द्वारा कोई सहयोग नही किया जा रहा है।फलतः स्थानीय लोग स्वास्थ्य सुविधा से मरहूम हो रहे हैं।ऐसे कार्यक्रम से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। स्वास्थ्य ठीक रहने पर लोगों के जीवनस्तर में सुधार होगा तथा आय में वृद्धि होगी।स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाने में डॉक्टर अबुल कलाम अंसारी, फार्मासिस्ट अमित किशोर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।स्वास्थ्य शिविर में भाजपा के महागामा मंडल अध्यक्ष अभिषेक मंडल, महामंत्री बुधराम मुर्मू, नवीन महतो, मुन्ना झा,अशोक यादव,पवन साह, पुलिस टुडू, मुन्ना सोरेन, बासुदेव हांसदा, मनोज मड़ैया ,बाबूजी हांसदा, बलि किस्कू इत्यादि शामिल थे।