कोरोना महामारी से बचाव हेतु प्रत्येक गाँव में 2 स्वास्थ्य स्वयंसेवक नियुक्त करेगी भाजपा : डाॅ दिनेशानंद 

सरायकेला में जिला भाजपा द्वारा स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित

सरायकेला। जिला भाजपा कार्यालय में जिले के विभिन्न मंडलों के स्वास्थ्य स्वयंसेवक टोली का प्रशिक्षण कार्यक्रम मंगलवार को सम्पन्न हुआ। भाजपा जिला अध्यक्ष बिजय महतो की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता बबन गुप्ता ने स्वयंसेवकों की भूमिका को बताया । प्रशिक्षण शिविर को सिद्धार्थ सिंहदेव, राकेश मिश्रा तथा डाॅ मनोज कुमार ने संबोधित किया । इस अवसर पर अभियान के आई.टी संयोजक बलवंत पांडे,मोनिका घोष, वरिष्ठ भाजपा नेता गणेश माहली तथा सहित कई प्रमुख नेता शिविर में सम्मिलित हुए ।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ गोस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव हेतु कई कदम उठा रहा है । भाजपा देश के सभी 06 लाख गाँवों में 2-2 स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की नियुक्ति कर रही है । ये स्वयंसेवक कोरोना योद्धा के रूप ग्राम वासियों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूक करेंगे तथा संक्रमितों के उचित इलाज में मदद् करेंगे । डाॅ गोस्वामी ने कहा कि कोरोना के पहली तथा दूसरी लहर के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सम्पूर्ण देश भर में रक्तदान एवं जरूरतमंदों के बीच मास्क, सेनिटाइजर तथा राशन वितरित कर तथा संक्रमितों के इलाज में सहायता कर अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को निभाया है ।
डाॅ गोस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में इस वर्ष के दिसंबर महीने तक देश के 18 वर्ष से ऊपर के आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण सम्पन्न हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के संभावित तीसरी लहर के बचाव हेतु युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है । डाॅ गोस्वामी ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य में अस्पतालोंकी संख्या बढ़ाने तथा बड़ी संख्या में डाक्टरों तथा चिकित्साकर्मियों की नियुक्ति करने की मांग की है । उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना के दूसरे लहर के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने में हेमन्त सरकार बिफल रही । राज्य की गठबंधन सरकार ने तो जनता को अपने भाग्य भरोसे छोड़ दिया । भाजपा राज्य के सभी साढ़े तीन करोड़ लोगों स्वास्थ्य सुरक्षा पर ध्यान देगी। उक्ताशय की जानकारी जिला मीडिया प्रभारी राकेश मिश्रा ने दी।