मेहरमा में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, 8 घायल

विजय कुमार की रिपोर्ट
मेहरमा : स्थानीय थाना क्षेत्र के पिरोजपुर रविदास टोला गांव में दो समुदाय के बीच पूर्व से चला आ रहा जमीन विवाद सोमवार की देर शाम खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चली। मारपीट की इस घटना में 8 व्यक्तियों के घायल होने की खबर है। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
बताया जाता है कि दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद से संबंधित मामला अनुमंडल न्यायालय में चल रहा है। साथ ही मेहरमा पुलिस के द्वारा धारा 107 के तहत कार्रवाई भी की गई है। इसी कड़ी में सोमवार को मेहरमा थाना में एक पक्ष के जीतन मियां नामक व्यक्ति के द्वारा आवेदन दिया गया । पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विवादित स्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत कराते हुए किसी प्रकार शांति भंग नहीं करने की हिदायत दी। लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों में कुछ कहासुनी हो गई। दोनों पक्ष लाठी-डंडे के साथ टकरा गए। जमकर मारपीट हुई। घटना की सूचना मेहरमा पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद दोनों पक्षों को शांत कराया गया। साथ ही मारपीट में घायल सभी व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरम में भर्ती कराया गया।

मेहरमा पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए वरीय पुलिस अधिकारी को इसकी सूचना दी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने घटनास्थल पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल की तैनाती करवा दिया। वहीं मंगलवार को अहले सुबह महागामा अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी, मेहरमा प्रभाग के पुलिस निरीक्षक रामाकांत तिवारी, मेहरमा प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, मेहरमा अंचल अधिकारी सुनील कुमार, मेहरमा थाना प्रभारी पलल्वी कुजूर ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों से विस्तृत जानकारी हासिल किया। साथ ही दोनों पक्षों को पूरी तरह शांति बनाए रखने की अपील की गई। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने दोनों पक्षों को संबंधित कागजात प्रस्तुत करने की बात कही । पुनः शांति व्यवस्था भंग होने की संभावना के मद्देनजर गांव में पुलिस कैम्प लगा गया है।

मामले में गंभीर रूप से घायल

मारपीट की घटना में घायल होने वालों में ननकू तांती, शंभू तांती, मनीषा देवी, लाखो देवी, ज्योति देवी, मनिका देवी, शेख मोहम्मद, बीबी अफसाना के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *