‘मौसा’ बनकर चार दिनों से प्रेमिका की ससुराल में रह रहा प्रेमी धराया

– महिला के ससुर को शक होने पर प्रेम कहानी का हुआ खुलासा – ग्रामीणों की धुनाई के बाद पुलिस के हवाले किया गया प्रेमी
विजय कुमार की रिपोर्ट

मेहरमा : शादीशुदा प्रेमिका की ससुराल में चार दिनों से मौसा बनकर रह रहे युवक की ग्रामीणों ने बिजली के खंभा में बांधकर जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। घटना प्रखंड के बलबड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुमारडीहा गांव की है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पिन्टू मंडल नामक युवक बलबड्डा थाना क्षेत्र के कुमारडीहा गांव स्थित अपनी शादीशुदा प्रेमिका से चार दिन पूर्व मिलने पहुंचा था। इस दौरान वह ‘मौसा’ बनकर प्रेमिका के ससुराल में ही रह रहा था। महिला के ससुर को शक होने पर रविवार को इस प्रेम कहानी का पर्दाफाश हुआ। मामले का खुलासा होने पर ग्रामीण उबल पड़े और प्रेमी को बिजली के खंभे में बांधकर जमकर धुनाई की। इसके बाद युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।
महिला की शादी चार माह पूर्व कुमारडीहा गांव निवासी कुन्दन कुमार मंडल नामक युवक से हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद पति कुंदन कुमार मंडल दिल्ली कमाने चला गया था। पति के दिल्ली जाने के बाद पत्नी ने अपने प्रेमी, जो उसकी सगी बहन का रिश्ते में देवर है, को अपनी ससुराल बुला लिया था। ससुराल वालों को महिला अपने प्रेमी को ‘मौसा’ बता रही थी। 4 दिनों तक दोनों रंगरेलियां मनाते रहे। लेकिन जब ससुर को शक हुआ, तब असली रिश्ते की कलई खुल गई।
प्रेमी से कड़ाई से पूछताछ करने पर इस बात का खुलासा हुआ कि महिला की शादी के पूर्व से ही दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। पति के दिल्ली जाने के बाद मौके का फायदा उठाकर फायदा उठाकर प्रेमिका ने अपने प्रेमी को ससुराल बुला लिया। प्रेमी उसकी सगी बहन का देवर पिंटू कुमार मंडल, पिता त्रिलोकी मंडल है, जो भागलपुर जिला अंतर्गत जगदीशपुर थाना क्षेत्र के अंगारी गांव का रहने वाला है। पिंटू मंडल हैदराबाद में मजदूरी का काम करता है। लेकिन शादीशुदा प्रेमिका के बुलावे पर प्रेम में अंधे युवक ने प्रेमिका की ससुराल आ धमका। ससुराल वालों की नजर से बचने के लिए महिला अपने प्रेमी को मौसा बता रही थी। लेकिन दोनों के हाव भाव से वृद्ध ससुर की पारखी नजर अछूती नहीं रह सकी। ससुर बनवारी मंडल को संदेह होने पर उन्होंने कड़ाई से पूछताछ की, जिसके बाद सभी बातों का खुलासा हुआ। ग्रामीणों की मदद से उस युवक को घर के पास बिजली के खंभे में रस्सी से बांध दिया, जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। इस मामले की सूचना महिला के पति को भी फोन से दी गई। मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलते ही बलबड्डा थाना प्रभारी दीपनारायण सिंह, एसआई चंदन कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और प्रेमी युवक को बंधन मुक्त कराया और साथ लेकर थाना चले गए। खबर लिखे जाने तक आरोपी युवक से पुलिस पूछताछ कर रही थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब तक मामले को लेकर किसी के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। दोनों के परिजनों को बुलाया जा रहा है।