इंद्र की जीत कहें या एनएसयूआई की मेहतन, अब टेक्निकल विवि लेगा डिप्लोमा बैकलॉक के विद्याार्थियों का ऑनलाइन परीक्षा

रांची: टीम इंदरजीत की जीत कहे या एनएसयूआई की की मेहनत यह दोनो एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। एनएसयूआई के पास छात्रों की समस्या पहुंच और उसका समाधान ना हो ऐसा नहीं हो सकता। आज इसी सिलसिले में  एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में डिप्लोमा बैकलॉग विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराने को लेकर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया गया एवं प्रदर्शन किया गया। विदित हो कि विगत दो महीने से एन.एस.यू.आई इस मांग को लेकर लगातार यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रही है। आज भी ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर एन.एस.यू.आई ने प्रदर्शन किया। अपनी मांगों पर एन.एस.यू.आई वही धरने पर बैठ गयी एव कहा कि जब तक ऑनलाइन परीक्षा की नोटिस नही आती सभी बैठे रहंगे।
दो घण्टे हंगामे के बाद परीक्षा नियंत्रक ने ऑनलाइन की नोटिस निकाल दी एव शाम तक पूरी डिटेल्स के साथ सभी कॉलेजों को सूचना दे दी जाएगी। पूर्व पाठ्यक्रम के बैकलॉग क्लीयरेंस हेतु डिप्लोमा पंचम/ तृतीय/ प्रथम सेमेस्टर विशेष परीक्षा के साथ साथ डिप्लोमा के तृतीय एव प्रथम सेमेस्टर में अनुतीर्ण (सत्र 2017 से प्रभावित) विद्यार्थियों के लिए डिप्लोमा तृतीय / प्रथम सेमेस्टर परीक्षा फेल्ड विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। लगभग 4000 विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ। – इंदरजीत सिंह ने कहा कि इस निर्णय से लगभग 4000 विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों में खुसी की लहर। सभी ने एन.एस.यू.आई का किया धन्यवाद।
इंदरजीत सिंह ने कहा कि छात्रों की जीत है। एन.एस.यू.आई हमेसा से छात्रों के बीच रही है और आगे भी हमेसा हाजिर है। मौके पर इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना, शरफराज अंसारी, अमन यादव , रोशन, गुलजेब, एव विद्यार्थी लोग मैजूद थे।