शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं ईद मिलादुन्नबी, नहीं निकालें जुलूस

शांति समिति की बैठक में की गई अपील
बसंतराय/पथरगामा : ईद मिलाद-उन-नबी मंगलवार को मनाई जाएगी। पर्व से एक दिन पूर्व जिला के बसंतराय एवं पथरगामा थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के लोगों ने इस्लाम धर्मावलंबियों से इस बार सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के गाइड लाइन के अनुसार जुलूस नहीं निकालने की अपील की। सरकार के गाइडलाइन को मानते हुए इस्लाम धर्मावलंबियों ने ईद मिलाद उन नबी के मौके पर इस वर्ष जुलूस नहीं निकालने का आश्वासन दिया।
बसंतराय प्रखंड कार्यालय के सभागार में सोमवार को ईद मिलादुन्नबी त्योहार शांति, सद्भाव और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से आपसी भाईचारे के साथ मनाए जाने के संबंध में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अंचलाधिकारी मुंशी राम ने की। बैठक में इलाके के दर्जनों गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही। शांति समिति की बैठक के दौरान प्रशासन की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 संक्रमण को रोकने के मापदंड का शत-प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया गया। कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। उससे बचाव को लेकर हमें सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। सब इंस्पेक्टर अमर बागे ने बताया कि किसी भी तरह का जुलूस या मजमा नही लगाना है। न डीजे बजाना है।
पुलिस इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने कहा कि त्योहार के दौरान बाइक चलाने वाले सड़कों पर स्टंट न करें। पकड़े जाने पर कानूनी कारवाई की जायेगी। अन्त में सबों से अपील की गई कि शांति, सादगी और सौहार्दपूर्ण तरीके से ईद मिलाद उन नबी पर्व मनाएं और प्रशासन को सहयोग करें। मौके पर प्रखंड प्रमुख स्वीटी देवी, सब इंस्पेक्टर अमर बागे, सामाजिक कार्यकर्ता एहतेशाम उल हक, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष आलमगीर आलम, बसंतराय कॉलेज के प्राचार्य रुस्तम अली,अरशद वहाब आदि उपस्थित थे।
पथरगामा थाना में सोमवार को शांति समिति की बैठक बीडीओ अमल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बीडीओ ने मौजूद गणमान्य लोगों से ईद मिलाद उन नबी पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की । कहा कि पर्व मनाने के दौरान कोविड 19 नियमों का पालन हो। पर्व भाईचारे का है। इसे भाईचारे की तरह मनाएं। मंगलवार को ईद मिलाद उन नबी मनाई जाएगी। बैठक में पुलिस इंस्पेक्टर बलवीर सिंह, थाना प्रभारी बलिराम राउत, मंतोष चौधरी, मो युनुस, मनोज मेहरा, फारूक अंसारी, आजाद अंसारी, जावेद, रंजीत मेहरा, कलीम अंसारी, तैयब अंसारी, रकीम आदि मौजूद थे।