शांति एवं भाईचारे के साथ मनाएं मुहर्रम पर्व

मेहरमा थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में एसडीओ एवं एसडीपीओ ने दिया निर्देश

मेहरमा: महागामा के अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसएस तिवारी ने गुरुवार को मेहरमा थाना पहुंच कर थाना क्षेत्र में मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ मनाए जाने को लेकर थाना परिसर में दोनों समुदाय के लोगों को बुलाकर एक आवश्यक बैठक की।
पदाधिकारियों ने दोनों समुदाय के लोगों से मोहर्रम का त्योहार पूरी तरह शांति और भाईचारे के साथ मनाने का अनुरोध किया ।
बताते चलें कि थाना परिसर में मुहर्रम त्यौहार को लेकर पूर्व में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई थी। लेकिन दो दिन पूर्व सुड़नी गांव में हुई मामूली बात को लेकर एक समुदाय के लोगों द्वारा थाना में इसकी शिकायत की गई थी। जिसके बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के कारण राजस्व ग्राम सुड़नी में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा अगले आदेश तक लगा दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा थाना क्षेत्र के सभी लोगों से शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की अपील की गई है। साथ ही उन्होंने यह भी हिदायत दिया है कि अगर किसी भी तरह से कानून को हाथ में लेने की कोशिश की गई तो वैसे व्यक्तियों को चिन्हित कर कठोर कानून कारवाई की जाएगी।
इधर दोनों समुदाय के लोगों ने सहमति जताते हुए शांतिपूर्ण तरीके से मोहर्रम त्योहार में किसी तरह का जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसएस तिवारी ने बताया कि त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी चिन्हित गांव में पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त किया गया है। इस मौके पर मेहरमा सीओ सुनील कुमार, बीडीओ अभिषेक कुमार सिंह, मेहरमा प्रभाग के पुलिस निरीक्षक रामाकांत तिवारी, मेहरमा थाना प्रभारी पल्लवी कुजूर, एसआई जितेंद्र कुमार वर्मा, अमौर मुखिया सह संघ अध्यक्ष शंकर राम समेत अन्य लोग उपस्थित थे।