चमेली देवी ने मंत्री हफिजूल को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा को लेकर ज्ञापन सौंपा

जामताड़ा से राज किशोर सिंह की रिपोर्ट

जामताड़ा:  विधानसभा के पर्यटन क्षेत्र के विकास को लेकर विष्णु भैया मेमोरीयल फ़ाउंडेशन की मुख्य संरक्षक चमेली देवी गुरुवार को राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण तथा पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग मंत्री हफ़िज़ूल हसन अंसारी से राँची में भेंट कर विभिन्न माँगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर चमेली देवी ने बताया उन्होंने लाधना डैम को एक पर्यटन क्षेत्र के रूप में जो विकसित किया जा रहा है उसके लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया व मुख्य रूप से पूर्व विधायक स्वर्गीय विष्णु प्रसाद भैया के द्वारा निर्मित शिव भास्कर धाम को एक पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने का आग्रह किया। जिसमे जलीय सूर्य मंदिर के नज़दीक जो एक बड़े जलस्त्रोत के नज़दीक अवस्थित है। उस स्थल में छठ महापर्व व आम दिनों में भी बड़ी संख्या में लोग पहुँचते है। इस जगह को पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने से आम जनों को काफ़ी सहूलियत होगी। इस क्षेत्र में नौका विहार व एक गार्डन के स्थापित करने का भी आग्रह किया।
इसके इलावा जामताड़ा के पर्वत बिहार पर्यटन स्थल की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए इसके प्रशासनिक उदासीनता की स्थिति से अवगत करवाई व इसे विकसित करने का माँग की। इसके अतिरिक्त जामताड़ा के गांधी मैदान को एक संसाधन से युक्त खेल मैदान के रूप में विकसित करके युवाओं को खेल के प्रति जागरुक करने व ज़िले में खेल भावना को बढ़ाने का आग्रह किया व करमदाहा आदि में भी पर्यटन की असीम सम्भावना को तलाशना का आग्रह किया। इस मौक़े आगे बताते हुए चमेली देवी ने कहा की मंत्री महोदय ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पत्र को विभागीय सचिव को अग्रसित कर दिया व जल्द इन योजनाओं का डीपीआर तैयार करने के लिए निर्देशित किया व चमेली देवी के अनुरोध पर वे अगले सप्ताह ही जामताड़ा पहुँच कर इन स्थलों का निरक्षण करेंगे व खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएँगे।