चंदनकियारी को मिला प्रखंड सह अंचल कार्यालय का नया भवन आधुनिक तकनीक से युक्त है भवन

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: : सूबे के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम ने मंगलवार को चंदनकियारी में नव निर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन किया। मौके पर उपायुक्त कुलदीप चौधरी, उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, अपर समाहर्ता सादात अनवर, सांसद प्रतिनिधि, स्थानीय विधायक प्रतिनिधि समेत अन्य उपस्थित थे।

माननीय मंत्री आलमगीर आलम ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार आधारभूत संरचनाओं को सुदृढ़ करने का लगातार काम कर रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए प्रखंड एक महत्वपूर्ण स्थान है। चाहे वह समय – समय पर प्रखंड वासियों को रोजगार मुहैया कराने की बात हो या फिर सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेना हो। प्रखंड कार्यालय के माध्यम से ही लोग जानते हैं।

कहा कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि आगे से जो भी कार्यालय भवन बनेगा, उसी परिसर में पदाधिकारी/स्टाफ क्वाटर बनेगा। ताकि लोगों की समस्याओं को पदाधिकारी कभी भी सून सकें। समस्याओं के निष्पादन में त्वरीत गति आएं। नये प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन में सभी विभागों के लिए पर्याप्त स्थान है। प्रखंड स्तरीय सभी विभाग एक ही भवन में होंगे। इससे प्रखंडवासियों को योजनाओं का लाभ लेने में सहूलियत होगी।

मौके पर उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि एक ही भवन में सभी विभागों का कार्यालय होने से पदाधिकारियों का समन्वय बढ़ेगा। कार्य निष्पादन में बदलाव आएंगा, कार्य निष्पादन में गति आएगी। उन्होंने प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को बेहतर माहौल में कार्य करने व लक्ष्य के अनुरूप लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की बात कहीं।

मौके पर उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने स्वागत भाषण दिया। वहीं, धन्यवाद ज्ञापन प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय वर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रखंडवासी व प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।