चास नगर निगम में पीएम आवास के 82 लाभुकों को कराया गया गृहप्रवेश

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के छठे वर्षगाठ के शुभ अवसर पर आज दिनांक 25 जून 2021 को अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 82 लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि चास नगर निगम क्षेत्र में 6329 लाभुकों का सलेक्शन किया गया था, जिसमें 795 लाभुकों ने वापस कर दिया। शेष बचे 5534 लाभुकों का आवास निर्माण कराया गया, जिसमें 3736 लाभुकों का आवास निर्माण पूरा कर लिया गया है। उक्त 3736 आवासों में से 82 लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया। बाकी बचे लाभुकों को भी बहुत जल्द गृह प्रवेश करा दिया जाएगा।

अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवास में दो कमरा, एक रसोई घर और एक शौचालय है। यह एक परिवार के रहने के लिए काफी अच्छा है। सरकार गरीबों को सम्मान देने का काम कर रही है। सरकार हर योजना का लाभ गरीबों को सीधे दे रही है, जो एक बेहतर प्रयास है।
अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आज विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर चास नगर निगम क्षेत्र के 82 लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया। गृह प्रवेश हेतु सभी लाभुकों को नारियल व पूजन सामग्री सहित पौधा भी दिया गया तथा सभी लाभुकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने नए घर में प्रवेश करने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी लाभुकों ने सरकार के प्रति आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर कार्यपालक पदाधिकारी श्री विवेक कुमार सुमन के अलावे नगर प्रबंधक, पीएमसी व लाभुक उपस्थित थे।