छतरपुर: एलीट पब्लिक स्कूल के छात्रों ने किया एनएच 98 जाम, प्रशासन के समझाने पर हटे छात्र

छत्तरपुर से छोटू कुमार की रिपोर्ट

छतरपुर: पलामू जिले के छतरपुर प्रखंड मुख्यालय में आज आक्रोशित छात्रों ने एनएच 98 को जाम कर अपना विरोध दर्ज कराया। एनएच 98 को घंटो जाम कर छात्रों ने विद्यालय प्रबंधक के विरुद्ध नारे लगाते रहे । बाद में पुलिस ने दखल देते हुए सड़क पर बैठे छात्रों को समझा कर सड़क से हटाया तब जाकर आवागमन चालू हुआ।
जाम कर रहे छात्रों ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर विद्यालय प्रबंधक के विरुद्ध करवाई करते हुए उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने की मांग की है ।
छात्रों ने कहा है कि विद्यालय प्रबंधक ने मनमानी करते हुए सीबीएससी की परीक्षा फल में अनियमितता बरतवायी है। छात्रों का आरोप है कि कोविड 19 के दौरान लगे लॉक डाउन की अवधि में वे सभी ऑन लाईन पढ़ाई करते रहे और कट आउट के तहत आठवीं से नवीं क्लास और उसके बाद दसवीं में प्रवेश पाते गए। विद्यालय के द्वारा पूर्व में ऑन लाईन परीक्षा ली गयी जिसमें अधिकतर छात्रों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था । वहीं आठवी व नवीं क्लास में भी अच्छे अंक प्राप्त हुये थे । इसके बावजूद विद्यालय प्रबंधक के द्वारा सीबीएससी में अच्छी अंक दिलवाने और देने के एवज में सभी छात्रों से अवैध वसूली भी की गई थी । इसके बावजूद बुधवार को विद्यालय द्वारा सीबीएससी की परीक्षा फल प्रकाशित की गई जिसमें सभी छात्रों को प्रत्येक विषय मे 17 से 20 अंक दिया गया। विद्यालय प्रबंधक के द्वारा सभी छात्रों का भविष्य खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई ।

छात्रों का कहना है कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए सीबीएससी में जो अंक दिया गया है, उसके मुताबिक़ किसी भी बड़े कॉलेज में नामांकन नहीं होगा। इसलिए सभी छात्रों ने अनुमंडल पदाधिकारी से इस विषय पर पहल करते हुए विद्यालय के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रकशित परीक्षा फल का पुनः मूल्यांकन कर उचित करवाई करने की मांग की है ।