बसंतराय में सड़कों की बदहाल स्थिति से नागरिक परेशान

कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: जिले के अत्यंत पिछड़ा प्रखंड बसंतराय की सड़कें इन दिनों बेहद खराब हो गई है। गोपीचक मोड़ से बेलडीहा जाने वाली मुख्य सड़क इन दिनों बदहाल नजर आ रही है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। उसी गड्ढे होकर गाड़ी को गुजारना पड़ता है ।जिससे आवागमन करने वाले राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बताते चलें कि इसी मार्ग से रोजाना सैकड़ों गाड़ियों का आना जाना लगा रहता है। बरसात में भारी बारिश के कारण सड़कों पर बने गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। परिणाम स्वरूप दुर्घटना भी होती रहती हैं।
लगभग चार किलोमीटर लंबी इस सड़क में जगह-जगह गड्ढे बनने और मेटल उखड़ जाने के कारण राहगीरों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। आवागमन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जाने वाली इस सड़क की जर्जर हालत के कारण प्रखंड क्षेत्र के लोगों में स्थानीय जनप्रतिनिधि के प्रति भारी आक्रोश है।
ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग से कैथिया,अमरपुर, रनसी, चेगई, बेलडीहा सहित अन्य गांवों की लगभग 15 हजार आबादी के लिए जिला मुख्यालय से लेकर प्रखण्ड मुख्यालय जाने का यही प्रमुख मार्ग है। स्थानीय ग्रामीणों का मानना है कि यह सड़क प्रशासनिक उदासीनता का दंश झेल रहा है। कई बार सड़क की मरम्मत भी कराई गई, लेकिन संवेदक द्वारा घटिया काम कराने के कारण सड़क बदहाल नजर आ रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि चुनाव के वक्त जनप्रतिनिधि के द्वारा अच्छी सड़क बनवाने का वादा कर वोट बटोर लिया जाता है। चुनाव जीतने के बाद सारे वादे भूल जाते हैं। बताते चलें कि हालिया समय में गोड्डा से भाजपा विधायक अमित मंडल के द्वारा कई सड़कों की अनुशंसा ग्रामीण विकास विभाग से की गई है लेकिन अब तक सड़कों का काम शुरू नहीं कराया जा सका है। विधायक श्री मंडल द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गोपीचक से बेलडीहा जाने वाली सड़क का शिलान्यास भी हो चुका है, बावजूद काम शुरू नहीं कराया जा सका है।