सिविक एक्शन प्लान के तहत खूंटी के युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ा रही है सीआरपीएफ

खूंटी : कल तक खूंटी के अलग अलग सुदूरवर्ती इलाकों में सिविक एक्शन प्रोग्राम के नाम पर स्वास्थ्य शिविर और दैनिक उपयोगी मच्छड़दानी, कम्बल, साड़ी, गमछा, टॉर्च, बर्तन, जर्सी, बॉल जैसे सामग्रियों का वितरण किया जाता था लेकिन खूंटी में युवाओं के खेल के प्रति उत्साह और जोश ने सीआरपीएफ जवानों के सिविक एक्शन प्रोग्राम का स्वरूप ही बदल डाला।
सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत पहली बार खुंटी के जोड़ापुल स्थित 209 कोबरा बटालियन के जवानों ने खेल टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा करायी और खेल प्रेमी युवाओं ने भी जवानों को अपने राष्ट्रीय खेल के प्रति प्रेम और उत्साह का उदाहरण हॉकी स्टिक के माध्यम से दिखा दिया।
209 कोबरा बटालियन के कमाण्डेन्ट सुरेंद्र कुमार ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि खूँटी के युवाओं में भी हॉकी का इतना क्रेज है। हमें सिमडेगा और गुमला की जानकारी थी कि वहां के युवा हॉकी में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। पर यहां मैदान में खुंटी के युवाओं का खेल के प्रति जोश भी देखने लायक रहा।
209 कोबरा बटालियन के जवानों ने फूदी में आयोजित हॉकी टूनामेंट का मैच राई गांव और नेयालडीह गांव के युवाओं के बीच कराया। दोनों गांव के युवाओं ने हॉकी में अपने बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
खेल  समापन के उपरांत 209 कोबरा बटालियन के कमाूंडेंट सुरेन्द्र कुमार द्वारा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर उन्हें हॉकी स्टिक, हॉकी किट, हॉकी बॉल, स्पोर्ट्स किट देकर उनका हौसला बढ़ाया। साथ ही विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवम नगद पुरस्कार से भी सम्मानित किया।
इस दौरान कई गांव के पंचायत प्रतिनिधियों एवं वार्ड सदस्यों को कमाण्डेन्ट ने गमछा देकर सम्मानित किया। साथ ही सभी ग्रामवासियों और खिलाड़ियों को भोजन भी कराया।
सिविक एक्शन शिविर 209 कोबरा बटालियन कमाण्डेन्ट सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में किया गया जिसमे द्वितीय कमान पदाधिकारी पिंटू यादव, अन्य अधिकारी, फूदी पंचायत के मुखिया हेरमन टोप्पो समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष और युवा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *