चक्रधरपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त एवं सीनियर डीसीएम की निरुप की मदद

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: पश्चिम क्षेत्र में नि:शुल्क शिक्षा देने वाले शिक्षाविद निरुप कुमार प्रधान क्षेत्र के आर्थिक असमर्थ गरीब असहाय बच्चों को निशुल्क शिक्षा देते हैं इस क्रम में विभिन्न प्रशासनिक गण उनके इस कार्य को काफी सराहना कर रहे हैं एवं योगदान भी कर रहे हैं। इसी बीच मंडल सुरक्षा आयुक्त औंकार सिंह ने अपने जेब से खर्च कर लगभग 50 से ₹60000 की किताबें शिक्षाविद निरुप के लाइब्रेरी एवं असमर्थ बच्चों को शिक्षित करने हेतु प्रदान की। इतना ही नहीं रेल पर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने समर्थ के बच्चों के लिए रेलवे की कंबल इत्यादि मोहिया करवाई जो शिक्षाविद निरुप के हाथों उन्होंने सौंपी।

समर्थ के संस्थापक निरुप प्रधान ने मंडल सुरक्षा आयुक्त एवं सीनियर डीसीएम का तहे दिल से आभार एवं धन्यवाद ज्ञापन किया है एवं भविष्य में भी उनके बच्चों के प्रति मददगार बने ऐसा आशा भी प्रकट किया है।

दोनों अधिकारी समर्थ के संस्थापक निरुप के साथ देने का आश्वासन भी दिया एवं यूपीएससी एवं जेपीएससी के परीक्षाओं हेतु नि:शुल्क शिक्षा देने का वचन भी दिया। यह शिक्षा पापड़ हाता विद्यालय में जहां निशुल्क प्रति गीता परीक्षाएं की शिक्षा दी जाती है वहीं शनिवार एवं रविवार के दिनों में होनी है. ताकि क्षेत्रवासी जो असमर्थ हैं उन्हें यूपीएससी एवं जेपीएससी की शिक्षा सुलभता से उपलब्ध हो जाए.