आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आदित्यपुर नगर निगम में चलाया गया सफाई अभियान

उपायुक्त, मेयर, अपर नगर आयुक्त सहित अन्य पदाधिकारी व जन प्रतिनिधियों ने लिया अभियान में भाग

सरायकेला से भाग्य सागर सिंह की रिपोर्ट

सरायकेला। भारत के 75वीं आजादी को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए आज गुरुवार को आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के गम्हरिया बजार एवं आस पास विशेष सफाई अभियान चलाया गया। उक्त अभियान में उपायुक्त अरवा राजकमल, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, मेयर विनोद श्रीवास्तव सहित आदित्यपुर व जिले के कई पदाधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने भाग लेकर श्रमदान किया। मौके पर
उपायुक्त ने बजार में दुकान लगाने सब्जी, कपड़ा, होटल मीट एवं अन्य दुकानदारों से वार्ता करते सभी दुकानदारों से अपने-अपने दुकान के पास सफाई का विशेष ध्यान रखने की अपील की। उपायुक्त ने गम्हरिया बजार में एकत्रित किए गए कचरा पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के पदाधिकारी को कचरे का त्वरित उठाव करने एवं बजार की साफ सफाई के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने JARDCL के प्रोजेक्ट मैनेजर को रोड पर हो रहे पानी एवं बाहव को जल्द ठीक कराने एवं मीट दुकानदारों से रोड से थोड़ा पीछे हट कर दुकान लगाने की बात कही।
इसी क्रम उपायुक्त द्वारा सभी उपस्थित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण के साथ गम्हरिया स्थित पूजा पंडाल का भी निरिक्षण किया गया। उपायुक्त ने पूजा समिति सदस्यों के साथ वार्ता कर पूजा पंडाल को आकर्षित ना बनाने एवं कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करने की बात कही। उपायुक्त ने पूजा पंडाल के आस-पास साफ-सफाई एवं वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। ट्रेफिक इंस्पेक्टर को मैन लाइन रोड पर पार्किंग करने वाले चालकों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पूजा पंडाल के निकट संचालित कोविड टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया गया।