कमिश्नर जटाशंकर चौधरी ने कि श्री बंशीधर मंदिर में पूजा अर्चना

गढ़वा: शनिवार को पलामू कमिश्नर जटाशंकर चौधरी के साथ नगर उंटारी स्थित श्री बंशीधर मंदिर में राधा कृष्ण की मूर्ति पूजन किया।
पूजा दर्शन के बाद कमिश्नर ने कहा कि श्री बंशीधर मंदिर प्रसिद्ध मंदिर है। बंशीधर मंदिर का बहुत ही पौराणिक महत्व है, यहां दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं और पूजा अर्चना कर मनवांछित फल की कामना करते हैं।
कमिश्नर ने बताया पलामू में कमिश्नर के पद. पर योगदान देने के बाद से ही श्री बंशीधर जी की दर्शन पूजन करने की इच्छा थी। किंतु वैश्विक महामारी कोरोना के कारण श्री बंशीधर जी का दर्शन पूजन संभव नहीं हो सका था । आज बंशीधर जी कृपा से मुझे दर्शन पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि बंशीधर मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाना चाहिये था। किंतु अभी तक नहीं हो सका है। मंदिर को विकसित करने के लिये प्रयास किया जायेगा।
श्री बंशीधर नगर के एसडीओ आलोक कुमार ने कमिश्नर जटाशंकर चौधरी को श्री बंशीधर जी की तस्वीर एवं प्रसाद भेंटकर मंदिर में उनका स्वागत किया। उस अवसर पर एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी, बीडीओ श्रवण राम, सीओ अरुण कुमार मुंडा, थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि आठ वर्षीय बच्चा नर हाथी शुक्रवार की देर रात तक मंडल के जंगल में मौजूद अपने झुँड के साथ मिल जायेगा। ततहा से 3 किमी की दुरी पर स्थित मोरवाई गांव का करम पानी टोला एक पहाड़ी इलाका है जहाँ अक्सर हाथी आते रहते हैं। गांव में धान की फसल लगाए जाने पर इलाके में हाथियों की आवाजाही बढ़ गई है। माना जा रहा है कि झुण्ड धान की फसल खाने पहुंचा था और ग्रामीणों द्वारा खदेड़े जाने के क्रम में यह घटना हुई।