अनुकंपा समिति ने 5 की नियुक्ति के लिए की अनुशंसा

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला अनुकंपा समिति की हुई बैठक, कुल 9 मामलों पर की सुनवाई

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शनिवार को उपायुक्त वरूण रंजन ने जिला अनुकंपा समिति की बैठक की

पाकुड़:  बैठक में जिला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार, उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ० रामदेव पासवान, आईटीडीए निदेशक मो० शाहिद अख्तर, अपर समाहर्ता मंजू रानी, स्थापना उप समाहर्ता शिवनारायण यादव, जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा, डीएसपी बैधनाथ प्रसाद, एसएमपीओ पवन कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

उपायुक्त ने क्रमवार सभी मामलों की गहनता से समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने आवेदक द्वारा किए गए आवेदन, उसकी शैक्षणिक योग्यता, परिवार के सदस्यों की जानकारी उनकी एनओसी और शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों की जानकारी ली। उपायुक्त ने विभागों से अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए कुल नौ मामलों पर सुनवाई की और स्थापना उप समाहर्ता को जरूरी दिशा निर्देश दिया।

इन पांच की नियुक्ति के लिए समिति ने की अनुशंसा

इसी क्रम में सभी आहर्ता पूर्ण करने और शैक्षणिक दस्तावेज का सत्यापन कर कुल नौ मामलों पर सुनवाई करते हुए पांच आवेदकों की अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए समिति ने अनुशंसा की। उपायुक्त ने इस बाबत स्थापना उप समाहर्ता को जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पांच मामलों में तीन शिक्षा विभाग में तृतीय पद के लिए जितेंद्र कुमार, आशा भारती, राजकुमार राज, एक समाहरणालय में चतुर्थ पद के लिए निभा विश्वास की सशर्त की अनुशंसा (उम्र क्षांत के पश्चात नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाएगा),एक कल्याण विभाग से तृतीय पद के लिए उत्तम रजवार नियुक्ति की अनुशंसा की गई। शेष 4 आवेदन के संबंध में संबंधित विभाग से प्रतिवेदन मांगा गया है।