दो दिनों में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूरा करें : उपायुक्त

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गुरुवार को चंदनकियारी में डीआरडीओ द्वारा निर्माणाधीन पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उनके साथ सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी चास दिलीप प्रताप सिंह शेखावत उपस्थित थे। उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े संवेदक से निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली और निर्माण कार्य में गति लाने का निर्देश दिया। कहा कि दो दिनों में शेष कार्य को पूरा करें। उन्होंने इसकी निगरानी सिविल सर्जन को करने को कहा।

उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नव निर्मित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण भी किया। सेंटर में ऑक्सीजन पाइप लाइन के चल रहे कार्य को देखा। उन्होंने इस कार्य को भी अविलंब पूरा करने को कहा। केंद्र में लगे खिड़की/दरवाजा/वायरिंग सुदृढ़ नहीं था। इस पर नारजगी जताते हुए प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. श्रीनाथ को दुरूस्त करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वैक्सीनेशन स्टोरेज प्वाइंट को भी देखा और प्रखंड चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी से वैक्सीनेशन स्टोरेज करने की व्यवस्था की जानकारी ली और व्याप्त कमियों को अविलंब सुधारने का निर्देश दिया। सीएचसी निरीक्षण क्रम में उपायुक्त ने परिसर में गंदगी/गड्ढ़े आदि की साफ – सफाई व भरने को कहा।

उपायुक्त ने उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय वर्मा एवं अंचलाधिकारी रामा रविदास को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पहुंच पथ के निर्माण/दुरूस्त करने को लेकर जल्द पहल करने को कहा। मौके पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी व अन्य उपस्थित थे।