अधूरी योजनाओं को जल्द करें पूर्ण: उपायुक्त

– तकनीकी विभागों की समीक्षा के दौरान डीसी ने दिया निर्देश
गोड्डा : शनिवार को समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में सभी तकनीकी विभागों के साथ आधारभूत संरचना से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में जिला परिषद, ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, एनआरईपी, भवन प्रमंडल, लघु सिंचाई प्रमंडल, पथ प्रमंडल, ग्रामीण विकास विभाग (ग्रामीण कार्य मामले ) , पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति पर विचार विमर्श किया गया।
उपायुक्त ने संबंधित सभी विभागों के कार्यों की अद्यतन स्थिति एवं प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अपूर्ण सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण कराने का निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया गया।
बैठक में उपायुक्त श्री यादव ने विभिन्न विभागों द्वारा कराए जा रहे कार्यों की बारी-बारी से समीक्षा करने के क्रम में स्पष्ट निर्देश दिया कि निर्धारित समय के भीतर कार्य पूर्ण करें। सभी विभागों के कार्यों की मासिक प्रगति की भी समीक्षा की गई। उन्होंने निर्देश दिया कि जिला अंतर्गत जितने भी कार्य पूर्ण हो चुके हैं उसकी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
बैठक में उप विकास आयुक्त चंदन कुमार ने जिला अंतर्गत कराए जा रहे आईटीआई बसंतराय, सुंदर पहाड़ी प्रखंड में मॉडल स्कूल निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण, पदाधिकारियों के रहने के लिए आवास निर्माण, विवाह भवन जैसे कार्यों को संपन्न कराने में आ रही समस्याओं पर विचार विमर्श किया। संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि कार्यों में तेजी लाई जाए। ग्रामीण विकास विभाग (ग्रामीण कार्य मामले ) को पेंडिंग योजनाओं को जल्द पूर्ण करें। रोड डिविजन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि पिछले दो महीनों में रोड डिवीजन के द्वारा क्या-क्या प्रगति की गई हैं उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
विकास शाखा पदाधिकारी मोहम्मद एजाज आलम को निर्देश दिया गया कि वैसे विभाग, जिनके द्वारा कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है, उन्हें पत्राचार के माध्यम से सूचित करें ताकि उन विभागों के ऊपर कार्रवाई की जा सके।
उप विकास आयुक्त ने तकनीकी विभागों को निर्देश दिया कि गुणवत्तापूर्ण कार्य कराना सुनिश्चित किए जाएं। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मौके पर विकास शाखा पदाधिकारी मो एजाज आलम, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता रामेश्वर गुप्ता सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।