तीन दिवसीय ऑनलाइन सेल्फी विद फैमिली प्रतियोगिता का समापन

बोकारो से जय सिन्हा

बोकारो: आज मनोविज्ञान विभाग , बोकारो स्टील सिटी कॉलेज बोकारो की ओर से तीन दिवसीय ऑनलाइन सेल्फी विथ फैमिली प्रतियोगिता का समापन हुआ । यह ऑनलाइन प्रतियोगिता 13 जुलाई से शुरुआत हुई थी जहां ऑनलाइन शिक्षा व कोरोना के नकारात्मक प्रभाव से विद्यार्थियों को दूर रखने हेतु सृजनात्मक अभिव्यक्ति पर बल दी गयी ।

विद्यार्थियों के सेल्फी को फैमिली से जोड़ दी गयी ताकि माता पिता अभिभावकों की वात्सल्य मार्गदर्शन शत प्रतिशत सहभागिता के साथ हों । विद्यार्थियों के लिये उनके माता पिता अनुकरणीय होते हैं , अगर वे वात्सल्यता पूर्ण व्यवहार करते हैं तो विद्यार्थियों की आत्मबल , आत्मविश्वास काफी बढ़ती है और शिक्षा के नए आयाम की ओर बढ़ती है ।

अनेकों ऑनलाइन सेल्फी फैमिली के साथ प्राप्त हुई जिसमें उत्कृष्ट तीन का चयन किया गया । तीन उत्कृष्ट सेल्फी विथ फैमिली प्रतियोगिता में इंटरमीडिएट की श्रेया कुमारी , सेमेस्टर 2 से जया कुमारी एव सेमेस्टर 4 से मुस्कान कुमारी रही ।

विभाग के आयोजकर्ता सह व्याख्याता डॉ प्रभाकर कुमार ने कहा कि कोरोना समयावधि मे विकल्प स्वरूप ऑनलाइन शिक्षा सतत दी जा रही है और ऑनलाइन शिक्षा तभी सही मायने में व्यवहार परिमार्जित के रूप में संभव जब वह सृजनात्मक अभिव्यक्ति के साथ सामंजित ।