आउटरीच कार्यक्रम के तहत कोरोना से प्रभावित लोगों तक पहुंचेगी कांग्रेस

गोड्डा: अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार गुरुवार को स्थानीय कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस की बैठक जिला अध्यक्ष दिनेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई।जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा शहरी, अर्ध शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लक्ष्य समूह के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए जिला स्तरीय आउटरीच अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया।
इस अभियान का मुख्य उद्देश जिले में उन लोगों को राहत प्रदान करना है, जिन्होंने कोराना महामारी के दौरान आवश्यक सेवाओं को चालू रखा, लेकिन उन्हें अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और जो इस माहमारी में भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं ।
इसके अलावे कोविड प्रभावित एवं मृत परिवार का डाटा भी एकत्र करना इस अभियान का मुख्य लक्ष्य है। इसके पश्चात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा उनके परिजनों को शोक पत्र प्रेषित किया जाएगा ।
इस कार्यक्रम के तहत कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिला इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से गोड्डा जिला प्रभारी प्रदेश
सचिव ओबीसी मोर्चा श्री अवधेश कुमार प्रजापति उपस्थिति हुए। इस कार्यक्रम का अध्यक्षता जिला अध्यक्ष श्री दिनेश यादव के द्वारा की गई। कार्यक्रम श्री अवधेश प्रजापति के द्वारा इस कार्यक्रम की विस्तृत रूप रेखा का प्रारूप प्रस्तुत किया गया एवं पत्रकार बंधुओं से भी इस कार्यक्रम में सहयोग देने की अपील की गई, ताकि कांग्रेस पार्टी के इस अभियान को सफल बनाया जा सके।
जिलाध्यक्ष श्री यादव के द्वारा शहरी अर्ध शहरी ग्रामीण क्षेत्रों के लिए इस आपदा के द्वारा पीड़ित परिवारों की सूची तैयार करने के लिए प्रखंड अध्यक्ष, नगर प्रभारी का चयन किया गया ।परिवारों की जानकारी जिला कमिटी के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कमिटी को समर्पित करेंगे। यह उच्च स्तरीय कार्यक्रम 30 दिनों का होगा। जिला कांग्रेस प्रवक्ता राजीव मिश्रा के द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी , प्रखंड अध्यक्ष नगर प्रभारी से सहयोग देने की अपील की।
इसके लिए एक टीम बनाकर पीड़ित परिवार का सर्वे किया जाएगा तथा जिला कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट प्रस्तुत किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में संथाल परगना सोशल मीडिया प्रभारी अमित बोस, जिला सोशल मीडिया प्रभारी राकेश रोशन, सज्जन कुमार झा, सिद्धार्थ सोनू , महादेव पंडित, प्रियांशु, सचिन, रोशन , आरटीआई एक्टिविस्ट प्रदीप विद्यार्थी , थानेश्वर पंडित, बुलबुल पंडित,सिद्धार्थ शंकर झा, शशि चौरसिया सहित अनेक कांग्रेसी उपस्थित हुए।