अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण ने ज़मीन संबंधी सभी मामले का जल्द होगा निपटारा : उपायुक्त

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त राजेश सिंह ने नरकेरा में बोकारो स्टील सिटी (बीएसएल) की जमीन पर स्टेडियम निर्माण में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए सोमवार को बैठक कर जरूरी निर्देश जारी किया।
बैठक में उपायुक्त सिंह ने बीसीएल प्रबंधन एवं रैयतों उनके प्रतिनिधियों की क्रमवार बात सुने एवं संबंधित अधिकारियों को अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी पक्षों द्वारा रखी गई तथ्यों की समीक्षा कर समस्याओं का समाधान करने को कहा। उपायुक्त ने भरोसा दिया कि सभी प्रकार की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। समस्या समाधान हेतु चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।
उपायुक्त ने चास एसडीओ शशि प्रकाश सिंह को इस बाबत जरूरी दिशा निर्देश दिया। ज्ञात हो कि जमीन अधिग्रहण के लिए छह ब्लॉक में विभक्त किया गया है। A से लेकर F तक जिसमें F सबसे बड़ा ब्लॉक है इसमें तकरीबन 500 एकड़ भूमि चिन्हित है।
अनुमंडल पदाधिकारी चास , शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि ज्यादातर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। शेष का दो माह के अंदर पुनः बैठक कर सुनवाई करेंगे जिसमें चिन्हित करने का कार्य भी किया जाएगा। दावे पर पुनः सुनवाई की बात कही है। कहा कि गलत दावा साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी सकेगी। ज्यादातर रैयतों को मुआवजा भुगतान किया जा चुका है।

बैठक में
माननीय जिला परिषद उपाध्यक्ष हीरालाल मांझी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता जेम्स सुरीन, उपायुक्त के विशेष कार्य पदाधिकारी विवेक सुमन, बोकारो इस्पात के प्रतिनिधि इत्यादि उपस्थित थे।